HOME

IMD Alert देश में भयंकर ठंड से लोग हलाकान, अब बारिश भी आफत बन सकती है

IMD Alert देश में भयंकर ठंड से लोग हलाकान, अब बारिश भी आफत बन सकती है

IMD Alert, देश के मौसम में भयंकर ठंड से लोग हलाकान तो थे ही अब बारिश भी आफत बन सकती है। मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है। हालांकि एमपी में इसकी सम्भावना कम है लेकिन मावठ गिरने के साथ अन्य राज्यों में बारिश के बाद हवाओं का रुख मध्यप्रदेश में भी नमी के साथ ठंड बढ़ाएगा।

पल-पल बदलाव देखने को मिल रहे हैं। लगातार गिर रहे तापमान के कारण एक तरफ जहां शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं दूसरी तरफ उत्तर भारत में कोहरे से मौसम पटा हुआ है। लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

मध्यप्रदेश में मावठ गिरने की चेतावनी जारी कर दी गई है जबकि केरल सहित दक्षिण राज्यों में बूंदाबादी का असर जारी रहेगा। 2 दिन में नया सिस्टम एक्टिव होने की संभावना जताई गई है। उत्तर प्रदेश बिहार के कई जिलों में सर्द हवाओं का रिजल्ट जारी किया गया है। जबकि दिल्ली सहित गुजरात राजस्थान और हरियाणा पंजाब में कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए शहर को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई है। पर्वतों पर बर्फबारी का दौर जारी रहेगा।

मौसम विभाग ने 24 घंटे के बाद पंजाब, सहित  हरियाणा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली के कुछ हिस्से में घना कोहरा छाए रहने का असर जताया गया  इसके साथ ही मध्य प्रदेश, दिल्ली सहित हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्से में कोल्ड डे से भीषण कोहरे की स्थिति देखने को मिल सकती है।

Show More

Related Articles

Back to top button