HOMEज्ञानराष्ट्रीय

IRCTC Tejas Express इस रूट की तेजस एक्सप्रेस के टाइम टेबल में बदलाव

IRCTC Tejas Express इस रूट की तेजस एक्सप्रेस के टाइम टेबल में बदलाव

IRCTC Ahmedabad Mumbai Tejas Express: भारतीय रेलवे ने आईआरसीटीसी अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस के टाइम टेबल में बदलाव किया है. अब यह ट्रेन हफ्ते में 5 दिन चलने के बजाए 6 दिन चलेगी. रेलवे ने यह फैसला यात्रियों की सुविधा को देखते हुए लिया है. अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस (82902/89901) पहले हफ्ते में 5 दिन चला करती थी जिसे अब रेलवे ने 6 दिन कर दिया है. रेलवे यह नया नियम 12 अप्रैल से लागू होगा.

पश्चिम रेलवे के नए टाइम टेबल के अनुसार अब यह ट्रेन मंगलवार के दिन भी चलेगी. आपको बता दें कि रेलवे अपने यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए तेजस जैसे कई प्रीमियम ट्रेन चला रहा है. तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों को फ्लाइट जैसी सुविधाएं मिलती है. इस ट्रेन का किराया सामान्य ट्रेनों से अधिक है.

गौरतलब है, कि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) तेजस एक्सप्रेस को संचालित करता है.आपको बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद से महाराष्ट्र के मुंबई के बीच इस ट्रेन का संचालन यात्रियों को बड़ी संख्या को देखते हुए किया जाता है. इस ट्रेन में कई बिजनेस यात्री ट्रैवल करते हैं. इस ट्रेन से वह कम समय में अहमदाबाद और मुंबई के बीच आना दाना कर पाते हैं. इसके साथ ही यात्री में उन्हें बेहतर सेवाएं भी मिलती है. इस ट्रेन का संचालन IRCTC ने 19 जनवरी 2020 से शुरू किया था. लेकिन, कोरोना महामारी शुरू होने के बाद इसके संचालन को लंबे वक्त के लिए बंद कर दिया था.कोरोना के मामले कम होने के बाद दोबारा इसके संचालन को मंजूरी मिली है.

Show More

Related Articles

Back to top button