HOMEराष्ट्रीय

Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी मामले में कोर्ट ने कहा: जहां-जहां शिवलिंग मिलने का दावा किया जा रहा है उस जगह को तुरंत सील किया जाए

Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी मामले में कोर्ट ने कहा: जहां-जहां शिवलिंग मिलने का दावा किया जा रहा है उस जगह को तुरंत सील किया जाए

Gyanvapi Survey ज्ञानवापी सर्वे को लेकर बड़ा आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा है कि ज्ञानवापी में जहां-जहां शिवलिंग मिलने का दावा किया जा रहा है उस जगह को तुरंत सील किया जाए.

ज्ञानवापी सर्वे के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ज्ञानवापी मस्जिद थी और कयामत रहेगी इंशाअल्लाह. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कहा कि हम किसी हथकंड़ों से नहीं डरेंगे. वहां मस्जिद थी और हमेशा रहेगी. ओवैसी के ट्वीट पर पलटवार करते हुए यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ओवैसी जैसे लोग हैदराबाद में बैठकर अनर्गल बयान बाजी ना करें ज्ञानवापी के मसले में कोर्ट के फैसले का सम्मान करें.

ज्ञानवापी मामले में कोर्ट का बड़ा दावा

वाराणसी कोर्ट ने ज्ञानवापी सर्वे को लेकर बड़ा आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा है कि ज्ञानवापी में जहां-जहां शिवलिंग मिलने का दावा किया जा रहा है उस जगह को तुरंत सील किया जाए. बता दें कि सर्वे के बाद हिंदू पक्ष के वकील विष्षु जैन ने दावा किया है कि ज्ञानवापी में 8 मीटर व्यास की शिवलिंग मिली है.

ज्ञानवापी मामले में SC में सुनवाई कल

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामले में सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा. ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे करने के वाराणसी कोर्ट के आदेश के खिलाफ अंजुमन मस्जिद कमेटी की याचिका पर जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली बेंच में कल सुनवाई होगी.

CM केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर एमसीडी की बुलडोजर कार्रवाई पर निशाना साधा है. केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि बीजेपी को एमसीडी की सत्ता में बने रहने का नैतिक हक नहीं है. ऐसे में जब चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) निगम की सत्ता में आएगी तो वो दिल्ली को अवैध अतिक्रमण से मुक्त कराने के साथ किसी को बेघर नहीं होने देगी.

ज्ञानवापी मस्जिद में हिंदू पक्ष का बड़ा दावा

ज्ञानवापी मस्जिद में हिंदू पक्ष के सदस्य सोहनलाल ने भी सर्वे के बाद बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि ज्ञानवापी में जितना सोचा था उससे ज्यादा साक्ष्य मिले हैं. वहां मिले सबूतों को देखकर लोग नाचने लगे. उन्होंने कहा कि जिसकी प्रतिक्षा नंदी कर रहे थे, वो मिल गए. उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी में उम्मीद से ज्यादा सबूत मिले.

Show More

Related Articles

Back to top button