Election NewsMADHYAPRADESH

MP Panchayat Chunav इलेक्शन कमीशन ने बुलाई कलेक्टर-एसपी की बैठक

MP Panchayat Chunav इलेक्शन कमीशन ने बुलाई कलेक्टर एसपी की बैठक

MP Panchayat Chunav उच्च न्यायालय, जबलपुर द्वारा पंचायत चुनाव पर रोक लगाने से इन्कार करने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने तैयारियां तेज कर दी हैं। 13 दिसंबर से पहले और दूसरे चरण के लिए चुनाव की अध‍िसूचना जारी करने के साथ नामांकन का सिलसिला प्रारंभ हो जाएगा। इसकी तैयारियों के लिए राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने संभागायुक्त, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक की बैठक बुलाई है। वहीं, निर्वाचन अधि‍कारियों को राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर द्वारा प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा शुक्रवार को की जाएगी। इसमें राज्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा आचार संहिता का सख्ती से पालन कराने से लेकर जिला स्तरीय पर नामांकन पत्र लेने से लेकर मतदान केंद्र, मतदाता सूची, सुरक्षा व्यवस्था, मतदान सामग्री और कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी तैयारियों की जानकारी ले जाएगी।

आयोग के सचिव बीएस जामोद ने बताया कि शुक्रवार को चार बजे से निर्वाचन अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसमें मतदान सामग्री का वितरण और वापसी की प्रक्रिया, पीठासीन अधि‍कारी एवं मतदान अधि‍कारी की भूमिका, मतदान दिवस की व्यवस्था, मतगणना प्रक्रिया एवं निर्वाचन परिणाम की घोषणा के संबंध में जानकारी दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button