HOMEKATNI

Girls College katni में परीक्षा देने आई छात्रा की गर्मी से तबियत बिगड़ी, कालेज में भारी अव्‍यवस्‍था सेे परेशान छात्राएं

Girls College में परीक्षा देने आई छात्रा की गर्मी से तबियत बिगड़ी, कालेज में भारी अव्‍यवस्‍था सेे परेशान छात्राएं

Girls College katni भीषण गर्मी के साथ भयंकर उमस से हर कोई हलाकान है। आज इसी के चलते कन्या महाविद्यालय में आज बीए प्रथम वर्ष की छात्रा पेपर देने आयी थी तभी अचानक गर्मी लगने से तबियत बिगड़ी रानी पिता कोमल 18 वर्ष रीठी लाठ पहाड़ी निवासी बताया जा रहा है कि कॉलेज में पानी बिजली की कोई व्यवस्था नही है आये दिन छात्रों को गर्मी से परेशानी का सामना करना पड़ता है।

वहीं प्रदेश के मौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर दोनों में ही हलचल बढऩे लगी है। हवाओं का रुख भी दक्षिण-पश्चिमी हो गया है। दक्षिण-पश्चिमी हवाएं, दक्षिण-पश्चिमी मानसून को आगे बढ़ाने के साथ ही नमी लेकर आती हैं। इससे वातावरण में नमी बढऩे के कारण लोकल सिस्टम से सीबी क्लाउड यानि गरज चमक वाले बादल बनने गोभी जैसे दिखने वाले बादल) लगते हैं और हल्की से मध्यम वर्षा होती है।

वर्तमान में वातावरण में नमी बढ़ने लगी है, इसलिए शनिवार से मानसून पूर्व की गतिविधियों में शनिवार से तेजी आने की संभावना है। साहा ने बताया कि शनिवार को भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, जबलपुर संभागों के जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बौछारें पड़ने के आसार हैं। कटनी जिले में आज सुबह से बादलों से राहत थी पर पारा दोपहर बाद फिर हाई हो गया जिससे गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल था।

Show More

Related Articles

Back to top button