HOMEज्ञानराष्ट्रीय

free food while traveling in train आपको भी ट्रेन में IRCTC देगा मुफ्त में भोजन, बस यह करना होगा

free food while traveling in train आपको भी ट्रेन में IRCTC देगा मुफ्त में भोजन, बस यह करना होगा

free food while traveling in train ट्रेन मे सफर करन वाले करोड़ों यात्री के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, दिवाली त्योहार को देखते हुए रेलवे ने अपने यात्रियों के लिए फ्री में खाना देने की सुविधा दे रही है।

रेलवे के इस फैसले से करोड़ों यात्रियों को गड़ा फायदा होगा।

free food while traveling in train दरअसल, दिवाली त्योहार पर हर लोग अपना घर जाते है। ऐसे में रेलवे ने यात्रियों के लिए ये योजना की शुरुआत की है। आपको बता दें कि रेलवे की तरफ से दी जा रही ये सुविधा में आपको चार्ज नहीं देना होगा। आज हम आपको बताएंगे कि कौन सी ट्रेन में और किस स्थिति में आपको फ्री खाने की सुविधा मिलेगी।

अगर आप भी ट्रेन में सफर करते है तो IRCTC तरफ से आपको मुफ्त मे खाने की सुविधा दी जाएगी। साथ में कोल्ड्र ड्रिंक भी मिलेगा। इंडियन रेलवे के नियमों के मुताबिक, ट्रेन के लेट होने पर आईआरसीटीसी की कैटरिंग पॉलिसी के तहत यात्रियों को नाश्ता और हल्‍का भोजन दिया जाता है।

IRCTC के नियमों के मुताबिक, यात्रियों को मुफ्त मील की सुविधा दी जाती है। बता दें ये सुविधा आपको तब दी जाती है. जब आपकी ट्रेन 2 घंटे या फिर इससे ज्यादा लेट होगी। यह सुविधा एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों को दी जाती है। यानी कि शताब्दी, राजधानी और दुरंतो जैसी एक्सप्रेस ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह खबर बहुत काम की साबित हो सकती है।

Show More

Related Articles

Back to top button