HOMEMADHYAPRADESH

Fake Degree Racket निजी कॉलेज का असि. प्रोफेसर बांट रहा था जाली डिग्री, हैदराबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Fake Degree Racket निजी कॉलेज का असि. प्रोफेसर बांट रहा था जाली डिग्री, हैदराबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Fake Degree Racket राजधानी के आरकेडीएफ RKDF विवि के सहायक प्राध्यापक केतन सिंह को हैदराबाद पुलिस ने तीन दिन पहले फर्जी डिग्री Fake Degree उपलब्ध कराने के मामले में गिरफ्तार किया है। कैतन सिंह Ketan Singh उस गिरोह का सदस्य है, जिसके 10 लोगों को हैदराबाद पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। यह गिरोह मप्र में भोपाल और सागर के निजी विश्वविद्यालयों की फर्जी डिग्री Fake Degree उपलब्ध करवाता था। गिरोह के लोगों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर भोपाल में यह गिरफ्तारी की गई है।

गिरोह का पर्दाफाश

जानकारी के अनुसार हैदराबाद पुलिस ने कुछ दिन पहले गिरोह का पर्दाफाश किया था। इसके बाद जांच में भोपाल के आरकेडीएफ विश्वविद्यालय के सहायक प्राध्यापक का नाम आने पर उसे गिरफ्तार किया गया। इसके बाद प्रारंभिक पूछताछ में केतन सिंह ने स्वीकार किया है कि वह गिरोह में एजेंट का काम करता था। अब तक उसने 29 फर्जी डिग्री उपलब्ध करवाई हैं। इसके एवज में उसने रुपये भी लिए हैं, कितने रुपये लिए हैं यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है।

हैदराबाद पुलिस की कार्रवाई

गिरोह ऐसे छात्रों से संपर्क करता था, जो अनुत्तीर्ण (फेल) हो जाते थे। हैदराबाद पुलिस की कार्रवाई में टास्क फोर्स नार्थ जोन टीम शामिल थी। बताया जाता है कि हैदराबाद पुलिस टीम ने आसिफ नगर पुलिस थाना हैदराबाद के मेहदीपट्नम में छापा मारकर गिरोह के सदस्यों को पकड़ा था। उनसे पूछताछ में आरकेडीएफ के शिक्षक केतन सिंह का नाम सामने आया था। पुलिस को गिरोह के सदस्यों से मदुरै कामराज विश्वविद्यालय की 178, मद्रास विवि की 23, आरकेडीएफ भोपाल की 29, स्वामी विवेकानंद विवि सागर की 44 फर्जी डिग्रियां मिली हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button