AppsGadgetMobileStartupTechonology

Facebook Gift: अब फेसबुक और इंस्‍टाग्राम एक ही एप में कर सकते हैं इंस्‍टॉल

Facebook Gift: कुछ चुनिंदा यूजर्स को फेसबुक स्टेटस शेयर करने पर एक साथ इंस्टाग्राम पर भी शेयर करने का ऑप्शन दिखाई दे रहा है।

Facebook Gift: अब फेसबुक और इंस्‍टाग्राम Instagram एक ही एप में इंस्‍टॉल कर सकते हैं। फिलहाल  कुछ चुनिंदा यूर्जर को यह option  दिख यहा है । टेस्टिंग के बाद सभी सभी के लिए आन एयर हो आएगा।  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए मेटा के ओनर लगातार नए-नए फीचर्स और अपडेट जारी कर रहे हैं।

इसी कड़ी में अब कंपनी यूजर्स को एक और सुविधा देने जा रही है, जिसमें फेसबुक और इंस्टाग्राम को एक ही एप में यूज किया जा सकेगा। यानी आपको फेसबुक और इंस्टाग्राम को यूज करने के लिए दो अलग-अलग एप को फोन में इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं रहेगी।

फीचर्स की टेस्टिंग

मेटा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इस फीचर्स की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। कुछ चुनिंदा यूजर्स को फेसबुक स्टेटस शेयर करने पर एक साथ इंस्टाग्राम पर भी शेयर करने का ऑप्शन दिखाई दे रहा है। टेस्टिंग के बाद इस फीचर्स को जल्द जारी किया जा सकता है।

दो प्लेटफॉर्म को एक ही एप में यूज

मेटा अब तक अपने फैमिली एप्स को आपस में जोड़ते के लिए यूजर्स को एकसाथ मेटा के सभी प्लेटफॉर्म्स पर पोस्ट शेयर करने या फिर उनकी सेटिंग्स में बदलाव करने का ऑप्शन देता है। अब मेटा के दो प्लेटफॉर्म को एक ही एप में यूज किया जा सकेगा। इसके लिए यूजर्स को पहले अपने दोनों अकाउंट को Accounts Center पर एड करना होगा। इसके बाद यूजर्स को अकाउंट को स्विच करना होगा और फिर वह उस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल कर सकेगा। यानी सिर्फ एक टैप में फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट्स के बीच स्विच किया जा सकेगा।

सभी प्लेटफॉर्म्स पर मिलेगी सुविधा

मेटा के अनुसार नए फीचर्स को सभी प्लेटफॉर्म यानी एंड्रॉयड, आईओएस और वेब के लिए जारी किया जाएगा। साथ ही यूजर्स को प्रोफाइल स्विचिंग पेन की मदद से प्रोफाइल को मैनेज करने की सुविधा भी मिलेगी।

अकाउंट बनाने के लिए अलग-अलग जानकारी देने की जरूरत नहीं पड़ेगी

नए फीचर्स के बाद दोनों प्लेटफॉर्म पर अकाउंट बनाने के लिए अलग-अलग जानकारी देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यूजर्स एक प्लेटफॉर्म के जरिए भी दूसरे प्लेटफॉर्म पर अकाउंट साइन-अप कर सकता है। यानी यदि आपका पहले से फेसबुक पर प्रोफाइल है तो आप इसी से इंस्टाग्राम पर प्रोफाइल बना सकेंगे। इस सुविधा के बाद मेटा फैमिली एप्स पर प्रोफाइल शेयर करना आसान हो जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button