HOMEMADHYAPRADESHज्ञान

Exam News छात्रों के लिये जरूरी खबर: 18 लाख स्टूडेंट्स के लिए फिर से परीक्षा होगी

MP COLLEGE EXAM NEWS- 18 लाख स्टूडेंट्स के लिए फिर से परीक्षा होगी

MP COLLEGE EXAM NEWS- 18 लाख स्टूडेंट्स के लिए फिर से परीक्षा होगी

मध्य प्रदेश के सरकारी एवं प्राइवेट कॉलेजों में पढ़ रहे विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण समाचार यह है कि स्टूडेंट्स जून-जुलाई में हुए ओपन बुक एग्जाम में पार्टिसिपेट नहीं कर पाए थे, उन्हें सेकंड चांस मिलने वाला है। हायर एजुकेशन मिनिस्टर डॉ मोहन सिंह यादव ने कहा है कि ऐसे स्टूडेंट्स के लिए स्पेशल एग्जाम सेशन कंडक्ट किया जा रहा है।

विशेष परीक्षा सत्र आयोजित होंगे: उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा

मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने बताया कि यह मध्य प्रदेश के 18 लाख विद्यार्थियों के भविष्य का सवाल है। जो छात्र-छात्राएं जून-जुलाई में ओपन बुक पद्धति से आयोजित की गई परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे उन्हें दूसरा मौका दिया जा रहा है। परीक्षाएं इसी महीने यानी अगस्त 2021 में आयोजित की जाएंगी। उनके विश्वविद्यालय द्वारा जल्द ही टाइम टेबल जारी कर दिया जाएगा। परीक्षा पूर्व की भांति ओपन बुक सिस्टम से होगी। इसका रिजल्ट भी जल्द ही जारी किया जाएगा।

एडमिशन ले सकते हैं

हायर एजुकेशन मिनिस्टर डॉक्टर मोहन यादव ने बताया कि स्टूडेंट को परीक्षा और रिजल्ट की डेट को लेकर पैनिक होने की जरूरत नहीं है। मंथ ऑफ अगस्त में एग्जाम में पार्टिसिपेट करने के बाद स्टूडेंट नेक्स्ट क्लास के लिए एलिजिबल माने जाएंगे। कोई भी कॉलेज या यूनिवर्सिटी उन्हें एडमिशन देने से मना नहीं करेगा। रिजल्ट आने के बाद उनके रिकॉर्ड में डाक्यूमेंट्स मार्कशीट सबमिट कर दी जाएगी।
Show More

Related Articles

Back to top button