HOMEMADHYAPRADESH

Draupadi Murmu भाजपा ने श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किया

भाजपा ने को राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किया

Draupadi Murmu भाजपा ने राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिया हैं । Draupadi Murmu भाजपा ने श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित कियाजेपी नड्डा ने यह जानकारी दी। 20 नामों पर चर्चा हुई। भाजपा ने द्रोपदी मुर्मू Draupadi Murmu को उम्मीदवार घोषित कर दिया हैं । वह आदिवासी समाज से आती हैं। वह पार्षद तथा विधायक, मंत्री भी रही वे पूर्वी क्षेत्र की नेता हैं। उड़ीसा में श्रीमती मुर्मू का जन्म हुआ। वह झारखंड की राज्यपाल बनीं आदिवासी समाज से उम्मीदवार बना कर बीजेपी ने बड़ा दांव खेला।

विस्तार

BJP Presidential Candidate 2022: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राष्ट्रपति चुनाव (President Election) के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. पार्टी ने द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है.

इससे पहले राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर मंथन के लिए पार्टी मुख्यालय में बीजेपी की संसदीय बोर्ड (BJP’s Parliamentary Board) की बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित संसदीय बोर्ड के अन्य सदस्य बैठक में मौजूद रहे.

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दलों की ओर से संयुक्त उम्मीदवार के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को मैदान में उतारा गया है. मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है. विपक्षी उम्मीदवार के रूप में सिन्हा के नाम की घोषणा के बाद अगले राष्ट्रपति के निर्वाचन के लिए 18 जुलाई को मतदान होना अब तय माना जा रहा है. राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया जारी है. 29 जून नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है.

 

Show More

Related Articles

Back to top button