HOMEराष्ट्रीय

Delhi Lockdown: केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में फिर लॉकडाउन, जानिए इस लॉक डाउन के बारे में

Delhi Lockdown: केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में फिर लॉकडाउन, जानिए इस लॉक डाउन के बारे में

Delhi Lockdown सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी तथा सुझाव के बाद देश की राजधानी दिल्ली में लॉक डाउन लगाया जा रहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली को लॉक डाउन करने की घोषणा कर दी है।

सीएम केजरीवाल के आदेश के अनुसार दिल्ली में स्कूल, दिल्ली राज्य के सरकारी ऑफिस, सभी प्रकार के कंस्ट्रक्शन एवं प्राइवेट कंपनियों के ऑफिस बंद रहेंगे। राष्ट्रीय राजधानी से संबंधित गतिविधियों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है।

15 नवंबर 2021 से 1 सप्ताह के लिए सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे
अरविंद केजरीवाल ने यह फैसला दिल्ली में लगातार बढ़ते प्रदूषण के चलते लिया। इस निर्णय  के अनुसार सोमवार दिनांक 15 नवंबर 2021 से 1 सप्ताह के लिए सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। इसी अवधि में दिल्ली राज्य सरकार के सभी सरकारी ऑफिस बंद रहेंगे एवं कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे।
14 से 17 नवंबर के बीच सभी प्रकार के कंस्ट्रक्शन बंद
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि जहां तक संभव होगा सभी प्राइवेट ऑफिस भी बंद रहेंगे। दिनांक 14 से 17 नवंबर के बीच सभी प्रकार के कंस्ट्रक्शन बंद रखे जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में टोटल लॉकडाउन पर SC में एक सुझाव था अगर (प्रदूषण) की स्थिति बदतर होती है तो हम एक प्रस्ताव का मसौदा तैयार कर रहे हैं, जिस पर एजेंसियों, केंद्र के साथ चर्चा की जाएगी। यदि ऐसा होता है, तो निर्माण, वाहनों की आवाजाही होगी रोका जाना चाहिए।
Show More

Related Articles

Back to top button