HOME

December Monthly Horoscope: मेष से लेकर मीन राशि वाले दिसंबर महीने में इस दिन रहें जरा बचके…

December Monthly Horoscope: मेष से लेकर मीन राशि वाले दिसंबर महीने में इस दिन रहें जरा बचके...

December Monthly Horoscope: मेष से लेकर मीन राशि वाले दिसंबर महीने में इस दिन रहें जरा बचके…

मेष राशि-

माह का आरंभ तो कई तरह के अप्रत्याशित सुखद परिणाम और उतार-चढ़ाव के साथ होगा किंतु तीसरे सप्ताह से ग्रह गोचर में आए परिवर्तन के प्रभाव स्वरूप भाग्योन्नति होगी। लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। किसी भी तरह के नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाह रहे हों तो उसे दृष्टि से भी ग्रह-गोचर अनुकूल रहेगा। यात्रा देशाटन का आनंद मिलेगा। माह की 21-22 तारीख को रहें जरा बचके।

वृषभ राशि-

माह बेहतरीन सफलता दिलाएगा। कार्य व्यापार में उन्नति तो होगी ही काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता सफल रहेगी। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा। इस अवधि के मध्य साझा व्यापार करने से बचें। अपनी जिद और आवेश को नियंत्रित रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। झगड़े विवाद से बचें। कोर्ट कचहरी के मामले भी आपस में ही सुलझा लेना समझदारी रहेगी। माह की 4-5 तारीख को रहें जरा बचके।

मिथुन राशि-

माह मिले-जुले परिणाम वाला रहेगा। कार्य व्यापार में उन्नति तो होगी ही नए अनुबंध पर हस्ताक्षर के योग। शासन सत्ताका पूर्ण सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। बेहतर रहेगा कार्य संपन्न करें और सीधे घर आएं। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाइयों से भी सहयोग के योग। आप 25-26 तारीख को रहें जरा बचके।

कर्क राशि-

संपूर्ण माह उतार-चढ़ाव के बावजूद भी अच्छी सफलता दिलाएगा। विशेष करके विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए तो यह समय किसी वरदान से कम नहीं है। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। विवाह भी करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। विद्यार्थी वर्ग विदेश में पढ़ाई करने के लिए जाने का प्रयास कर रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। विवाह संबंधी वार्ता में थोड़ा और विलंब हो सकता है। 27-28 तारीख को रहें जरा बचके।

सिंह राशि-

माह कई तरह के अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव का सामना करवाएगा। मित्रों तथा संबंधियों से लाभ के बावजूद अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। जमीन जायदाद से संबंधित मामलों का निपटारा होगा। वाहन का क्रय करना चाह रहे हों तो ग्रह-गोचर अनुकूल रहेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। यात्रा सावधानीपूर्वक करें। सामान चोरी होने से बचाएं। माह की 21-22 तारीख को रहें जरा बचके।

कन्या राशि-

अपने साहस के बल पर विषम परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे। जो लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश में लगे थे वही मदद के लिए आगे आएंगे। अपनी योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। परिवार के वरिष्ठ सदस्य तथा छोटे भाइयों से मतभेद बढ़ने न दें। विवाह संबंधी वार्ता सफल रहेगी। ससुराल पक्ष से भी सहयोग के योग है। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। 5-6 तारीख को रहें जरा बचके।

तुला राशि-

संपूर्ण माह कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना करवाएगा। कई बार आपके कार्य होते होते रुक जाएंगे। कोर्ट कचहरी के मामले भी आपस में सुलझा लेना समझदारी रहेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। पराक्रम की वृद्धि होगी। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए भी माह अनुकूल रहेगा। संतान संबंधी चिंता दूर होगी। नवदंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। माह की 29-30 तारीख को रहें जरा बचके।

वृश्चिक राशि

संपूर्ण माह बेहतरीन सफलता दिलाएगा। जैसी सफलता चाहें हासिल कर सकते हैं। कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना हो अथवा किसी नये अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो यह अवसर हाथ से जाने न दें। सामाजिक पद प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। चुनाव से संबंधित कोई निर्णय लेना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी माह अनुकूल रहेगा। छोटे भाइयों से मतभेद बढ़ने न दें। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय अनुकूल है। माह की 27-28 तारीख को रहें जरा बचके।

धनु राशि

संपूर्ण माह उतार-चढ़ाव का सामना तो करवाएगा ही अत्यधिक भागदौड़ के कारण आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। विलासिता पूर्ण वस्तुओं का क्रय करेंगे। मित्रों तथा संबंधियों से सुखद समाचार प्राप्ति के योग। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी इसलिए अपने कार्य के प्रति चिंतनशील रहें। विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। माह की 7-8 तारीख को रहें जरा बचके।

मकर राशि

माह खट्टे मीठे अनुभवों के साथ अच्छा ही रहेगा। फिर भी किसी न किसी कारण से पारिवारिक कलह और मानसिक अशांति का सामना करना ही पड़ेगा। अपने सौम्य स्वभाव के बल पर विषम परिस्थितियों पर भी आसानी से नियंत्रण पा लेंगे। मित्रों तथा संबंधियों से अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। किसी भी तरह के सरकारी टेंडर का आवेदन करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह-गोचर अनुकूल रहेंगे। माह की 4-5 तारीख को रहें जरा बचके।

कुंभ राशि

माह पर्यंत सफलताओं का सिलसिला चलता रहेगा। अपने साहस और पराक्रम के बल पर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से नियंत्रण पाएंगे। ऊर्जाशक्ति की वृद्धि होगी। लिएगए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी। धर्म और अध्यात्म से मन हट सकता है ऐसा होने न दें। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा छोटे भाइयों से भी मतभेद गहरा सकता है। अलगाववाद से बचें। जमीन जायदाद से जुड़े मामले हल होंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। माह की 19-20 तारीख को रहें जरा बचके।

मीन राशि

संपूर्ण माह हर प्रकार से बेहतरीन सफलता दिलाएगा। कार्य व्यापार में उन्नति तो होगी ही किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। शासन सत्ता का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और कोई भी कार्य जब तक पूर्ण न हो जाए उसे सार्वजनिक न करें। समाज के संभ्रांत लोगों से मेलजोल बढ़ेगा। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। मकान अथवा वाहन का भी क्रय कर सकते हैं। माह की 7-8 तारीख को रहें जरा बचके।

Show More

Related Articles

Back to top button