HOMEखेल

CWG 2022 IND W vs BA भारतीय बेटियों का कमाल, रेणुका ने 4 विकेट लेकर बारबाडोस को पस्त कर दिया, 100 रन से जीता मैच, सेमीफाइनल में पहुंची

CWG 2022 IND W vs BA भारतीय बेटियों ने फिर दिखाया कमाल, बारबाडोस को बुरी तरह हराया

CWG 2022 IND W vs BA W Live: भारतीय महिला क्रिकेट टीम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में बारबाडोस के खिलाफ अपना अगला मुकाबला जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। भारत ने यह मुकाबला 100 रन के बड़े अंतर से आसानी से जीत लिया।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के अपने तीसरे मुकाबले में बारबाडोस की टीम को 100 रन से करारी मात दी। इस जीत के बाद भारतीय टीम सेमीफाइन में पहुंच गई है। भारतीय टीम ने बर्मिंघम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 162 रनों का स्कोर बनाया और फिर बारबाडोस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 62 रनों पर रोक दिया। भारत की ओर से रेणुका सिंह ठाकुर ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 10 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

इससे पहले, भारत ने चार विकेट पर 162 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए शेफाली वर्मा ने 26 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 43 जबकि जेमिमाह रॉड्रिग्स ने 46 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्के की बदौलत 56 रनों की नाबाद पारी खेली। दीप्ति शर्मा ने भी नाबाद 34 रन बनाए। जेमिमाह का यह सातवां अर्धशतक है। जेमिमाह और दीप्ति ने पांचवें विकेट के लिए 70 रनों की शानदार साझेदारी की।

इस मुकाबले में बारबाडोस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 162 रनों का स्कोर बनाया। इसके जवाब में बारबाडोस की टीम रेणुका ठाकुर के आगे सरेंडर करती हुई नजर आई। रेणुका ने तीन ओवर के अंदर ही चार विकेट चटकाकर बारबाडोस की कमर तोड़ दी  बारबाडोस ने 6 ओवर तक 20 रन के अंदर ही अपने चार विकेट गंवा दिए । ठाकुर ने अब तक डिएंड्रा डॉटिन, कप्तान हेली मैथ्यूज, कयसिया नाइट और आलिया ऑलेन को अपना शिकार बनाया। रेणुका ने चार ओवर में 10 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए।

इससे पहले भारत ने चार विकेट पर 162 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए शेफाली वर्मा ने 26 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 43 जबकि जेमिमाह रॉड्रिग्स ने 46 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्के की बदौलत 56 रनों की नाबाद पारी खेली। दीप्ति शर्मा ने भी नाबाद 34 रन बनाए। जेमिमाह का यह सातवां अर्धशतक है। जेमिमाह और दीप्ति ने पांचवें विकेट के लिए 70 रनों की शानदार साझेदारी की।

Show More

Related Articles

Back to top button