HOMEक्रिकेटखेल

CSK vs LSG IPL 2022 आंधी की तरह आए लखनऊ के लुईस, जडेजा-धोनी बस देखते रह गए

आंधी की तरह आए लखनऊ के लुईस, जडेजा-धोनी बस देखते रह गए

CSK vs LSG IPL 2022 के 7वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. ये सीएसके की लगातार दूसरी हार है. बेहद कांटे के मैच में लखनऊ ने सीएसके के 211 रनों के टारगेट को चेज कर लिया. इस मैच के हीरो लखनऊ के बल्लेबाज एविन लुईस रहे, जिन्होंने चौकों-छक्कों की मदद से मैच की सूरत ही बदल कर रख दी.

लखनऊ के बल्लेबाजों ने मचाया धमाल

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस मैच में कमाल का रहा. लखनऊ की ओर से हीरो एविन लुईस ने नाबाद 55 रन बना दिए. उन्होंने ऐसा करने के लिए सिर्फ 23 गेंदों का सामना किया. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 6 चौके जड़े. इसके अलावा कप्तान केएल राहुल ने 40, क्विंटन डी कॉक ने 61 रनों की बेहतरीन पारी खेली. वहीं युवा आयूष बडोनी ने 19 रन बनाए. इसके अलावा दीपक हुड्डा ने भी 13 रनों का योगदान दिया.  सीएसके की ओर से ड्वेन प्रीटोरियस ने 2 विकेट झटके.

सीएसके के बल्लेबाजों की मेहनत खराब

इससे पहले, सीएसके के बल्लेबाजों ने इस मैच में कमाल का प्रदर्शन किया. सीएसके की पारी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मोइन अली (35) ने रोबिन उथप्पा (50) के साथ मिलकर सीएसके की पारी को संभाला. बाद में शिवम दुबे ने 49 रनों की बेहतरीन पारी खेली. वहीं कप्तान जडेजा ने भी 17 रनों का योगदान दिया. लेकिन फैंस का दिल एक बार महेंद्र सिंह धोनी ने जीता, जिन्होंने 6 गेंदों पर तेज तर्रार 16 रन ठोक दिए. लखनऊ की ओर से एंड्रयू टाय, आवेश खान और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट झटके.

दोनों ही टीमें हार गईं पहला मैच

सीएसके और लखनऊ को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा था. जहां पहले मैच में सीएसके को केकेआर ने एकतरफा मात दी. वहीं लखनऊ की टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक करीबी मुकाबला हार गई थी. इन दोनों ही टीमों की ये आईपीएल में पहली भिड़ंत है. बता दें कि सीएसके और लखनऊ के पास इस सीजन के लिए नए कप्तान हैं. जहां एमएस धोनी की जगह रवींद्र जडेजा सीएसके के नए कप्तान बने. वहीं लखनऊ की कमान केएल राहुल के हाथों में है.

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

CSK: ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), शिवम दूबे, ड्वेन ब्रावो, ड्वेन प्रिटोरियस, मुकेश चौधरी, तुषार देशपांडे

LSG: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, दुष्मंथा चमीरा, एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई, आवेश खान

Show More

Related Articles

Back to top button