HOMEविदेश

Breaking: 22 बच्चों समेत 34 लोगों की हत्या, पूर्व पुलिस अधिकारी ने खुद को भी मारी गोली

Breaking Thailand: 22 बच्चों समेत 34 लोगों की हत्या, पूर्व पुलिस अधिकारी ने खुद को भी मारी गोली

Thailand Breaking: 22 बच्चों समेत 34 लोगों की हत्या, पूर्व पुलिस अधिकारी ने खुद को भी गोली मारी थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत में एक बाल देखरेख केयर सेंटर में (Child Care Centre) में सामूहिक गोलीबारी में लगभग 34 लोग मारे जा चुके हैं। मरने वालों में कुल 22 बच्चे और 12 व्यस्क भी शामिल हैं।

राष्ट्रीय पुलिस के प्रवक्ता अचयों क्रैथोंग के अनुसार यह घटना नोंग बुआ लाम्फू प्रांत की है। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि 34 लोगों की हत्या करने के बाद हमलावर ने अपने बच्चे और पत्नी को भी गोली मार दी और उसके बाद खुद को गोली मार ली। सभी की मौके पर ही जान चली गई। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने पुलिस प्रवक्ता के हवाले से इसकी जानकारी दी है।

 

पूर्व पुलिस अधिकारी ने दिया अंजाम

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक इस क्रूर घटना को अंजाम देने वाला अपराधी एक पूर्व पुलिस अधिकारी है। उसे कुछ समय पहले ही नौकरी से बाहर कर दिया था। घटना के बाद वहां चीख पुकार मच गई है। आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल है। कई लोग आश्रय लेने के लिए सुरक्षित स्थान पर चले गए हैं।

2020 में हुई थी  भी हो चुकि हैं मास शूटिंग
इससे पहले थाईलैंड में ऐसी ही सामूहिक गोलीबारी साल 2020 में हुई थी जिसमें संपत्ति सौदे से नाराज एक सैनिक ने क 29 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस वारदात में 57 लोग घायल हुए थे जो चारों स्थानों पर फैले हुए थे।

 

थाईलैंड में लाइसेंसधारी बंदूकों की संख्या बहुत अधिक

बताया जा रहा है कि थाईलैंड में लाइसेंसधारी बंदूकों की संख्या अन्य देशों की तुलना में अधिक है, लेकिन आधिकारिक आंकड़ों में बड़ी संख्या में अवैध हथियार शामिल नहीं हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button