Corona Virus पर स्वास्थ्य मंत्री बोले- भारत में 28 कन्फर्म केस, बाहर से आने वाले हर किसी की जांच

कोरोना वायरस को लेकर डॉ. हर्षवर्धन ने की बैठक
  • कोरोना वायरस को लेकर भारत में अलर्ट
  • स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने की बैठक
  • दिल्ली सरकार के मंत्री भी हुए शामिल
दुनियाभर में असर दिखाने वाले कोरोना वायरस को लेकर अब भारत भी सतर्क हो गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जानकारी दी कि भारत में अबतक 28 केस कन्फर्म पाए गए हैं, जिनमें दिल्ली में एक केस भी शामिल है. अब विदेश से आने वाले हर किसी व्यक्ति की जांच की जाएगी, पहले सिर्फ 12 देशों को लेकर ये एडवाइजरी जारी थी.
इस वायरस से निपटने की तैयारियां केंद्र और राज्य सरकार कर रही है. बुधवार सुबह केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर बैठक की और तैयारियों का जायजा लिया.
कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय मंत्री स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने जानकारी दी कि अब भारत आने वाले सभी विदेशी नागरिकों की जांच की जाएगी, पहले सिर्फ 12 देशों के लोगों की जांच की जा रही है. राज्य सरकार के साथ मिलकर फैसला लिया गया है कि सभी अस्पतालों में अच्छी क्वालिटी की आइसिलोशन की सुविधा करने का आदेश दिया गया है.
दिल्ली वाले मामले को लेकर डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि मंगलवार को दिल्ली में एक केस आया, जो व्यक्ति 6 लोगों के संपर्क में आया. आगरा में रहने वाले 6 रिश्तेदार जो भी व्यक्ति के संपर्क में आए उनपर कोरोना का असर हुआ. दिल्ली वाले व्यक्ति से कुल 66 लोगों का संपर्क हुआ था, जिनकी जांच की गई है. आगरा में व्यक्ति के घर के 3 किमी. के घेरे में हर किसी की जांच की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *