Corona newsHOME

Corona in Jabalpur जबलपुर में kenya निवासी वृद्ध के Covid पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, हो रही कांट्रेक्ट ट्रेसिंग

जबलपुर में kenya निवासी वृद्ध के Covid पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, हो रही कांट्रेक्ट ट्रेसिंग

Corona in Jabalpur जबलपुर में एक बार फिर कोरोना की दहशत आई है। यूं तो इक्का दुक्का केस मिल रहे थे लेकिन आज जब एक विदेशी नागरिक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो मामला गम्भीर हो गया।

कीनिया kenya निवासी 61 वर्षीय वृद्ध कोरोना की चपेट में आ गया है। वह शहर के कार्तिक होटल में ठहरा था। बुखार की शिकायत होने पर वृद्ध ने निजी लैब में कोरोना की जांच के लिए सैंपल दिया था। कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आई। कोरोना मरीज की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम होटल के कमरे में पहुंची।

वृद्ध को बताया गया कि कोविड प्रोटोकाल के अनुसार उसे संस्थागत आइसोलेशन में रहना पड़ेगा। परंतु वृद्ध अस्पताल में भर्ती होने के लिए तैयार नहीं था। काफी देर चली समझाइश के बाद वह मेडिकल जाने तैयार हुआ। उसे मेडिकल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। हालांकि वृद्ध में फिलहाल कोरोना के जाहिरा लक्षण नहीं हैं।

इधर मार्बल सिटी हास्पिटल में भर्ती दो अन्य मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए। मरीजों को किसी अन्य बीमारी के उपचार व आपरेशन के लिए भर्ती कराया गया था। प्रोटोकाल के तहत कोरोना की जांच कराई गई। जिसकी रिपोर्ट के पाजिटिव होने का पता चला। हालांकि दोनों मरीजों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएं डा. संजय मिश्रा ने बताया कि कीनिया निवासी कोरोना मरीज की आज गुरुवार को कांटेक्ट ट्रेसिंग कराई जा रही है। संपर्क में आने वाले होटल कर्मचारियों की सेहत के परीक्षण के लिए स्वास्थ्य विभाग का अमला आज अवकाश के दिन होटल पहुंचा।

Show More

Related Articles

Back to top button