Corona newsHOME

Corona Guidelines: अब मास्क से भी मिलेगी आजादी?

Corona Guidelines: अब मास्क से भी मिलेगी आजादी?

Corona Guidelines: अब मास्क से भी मिलेगी आजादी?

देश में अब कोरोना का डर और असर कम होने लगा है. ऐसे में कई राज्य अब पाबंदियों में भी ढील देने लगे हैं. हालांकि डॉक्टर्स अब भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को ही उपाय मान रहे हैं. लेकिन फिर भी कई राज्य इस पाबंदी से भी लोगों को रियायत देने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में पश्चिम बंगाल, दिल्ली और महाराष्ट्र ने लोगों को राहत देने वाले कुछ फैसले लिए हैं.

दिल्लीवासियों को मिलेगी राहत

सूत्रों की मानें तो दिल्ली में मास्क न पहनने पर लगने वाला जुर्माना जल्द ही खत्म हो सकता है. यह फैसला DDMA की बैठक में लिया गया है. फिलहाल राजधानी में मास्क न पहनने पर 500 रुपये के जुर्माने का प्रावधान है, जिसे अब खत्म किया जा सकता है. इससे पहले 2000 रुपये के जुर्माने का प्रावधान था, जिसे कि पिछली DDMA की मीटिंग में कम किया गया था.

महाराष्ट्र कैबिनेट इतनी ढील देने पर हुई राजी

देश की राजधानी के अलावा आर्थिक राजधानी महाराष्ट्र में भी राज्य सरकार ने कोरोना को लेकर प्रतिबंधों में ढील दी है. राज्य में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा बाकी सारे प्रतिबंध हटा दिए गए हैं. महाराष्ट्र में कैबिनेट ने अहम फैसला लेते हुए गुढीपाडवा, राम नवमी और रमजान को लेकर भी कहा कि इनके लिए भी कोई खास प्रतिबंध नहीं हैं. हालांकि यह भी खबर है कि महाराष्ट्र में मास्क पहनना अब लोगों की इच्छा पर निभर्र करता है.

बंगाल में भी जनता को मिली ढील 

इन दो राज्यों के अलावा पश्चिम बंगाल में भी वर्तमान में लागू प्रतिबंध वापस लिए गए. राज्य में हर समय मास्क पहनने, हाथों की सफाई और सार्वजनिक स्थानों की सफाई सहित स्वास्थ्य और स्वच्छता प्रोटोकॉल के संबंध में अगले आदेश तक सख्ती रहेगी.

Show More

Related Articles

Back to top button