राष्ट्रीय

Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ मेयर पद पर फिर भाजपा का कब्जा, एक वोट से जीती सरबजीत कौर, ‘आप’ का हंगामा

Chandigarh Mayor Election

Chandigarh Mayor Election चंडीगढ़ मेयर पद पर एक बार फिर भाजपा का कब्जा हो गया है। भाजपा की सरबजीत कौर को विजेता घोषित किया गया है। आम आदमी पार्टी का एक वोट इनवेलिट होने के चलते उसे रद कर दिया है।

आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ मेयर पद पर एक बार फिर भाजपा का कब्जा हो गया है। भाजपा की सरबजीत कौर को विजेता घोषित किया गया है। आम आदमी पार्टी का एक वोट इनवेलिड होने के चलते उसे रद कर दिया है। ऐसे में भाजपा उम्मीदवार सरबजीत कौर को एक वोट से विजेता घोषित किया गया है।

आम आदमी पार्टी (आप) और भाजपा दोनों उम्मीदवारों को 14-14 वोट पड़े थे, लेकिन आप का एक वोट इनवेलिड होने से उसे रद कर दिया गया। इसके बाद आप पार्षदों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया है।

 

आप का हंगामा

चंडीगढ़ मेयर पद पर भारतीय जनता पार्टी की सरबजीत कौर की जीत के बाद आम आदमी पार्टी ने हंगामा कर दिया है. निकाय चुनाव में 14 पार्षदों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी आप ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है. यही नहीं, चुनाव के बाद आप पार्षद मेयर की कुर्सी के पीछे ही धरने पर बैठ गए हैं. यही नहीं, इस दौरान डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह को नगर निगम के अंदर जाने से रोकने का भी प्रयास किया गया, लेकिन धक्‍का-मुक्‍की के बीच वह आखिरकार अंदर पहुंच ही गए.
वहीं, नगर निगम के अंदर मार्शल भी बुलाए गए हैं.

Chandigarh Mayor Electionभाजपा की सरबजीत कौर ने एक वोट से चंडीगढ़ मेयर पद जीता है.
यही नहीं, जीत के बाद सरबजीत कौर को नगर निगम में भाषण देना था, लेकिन इससे पहले ही आप पार्षदों में माइक की तार निकाली दी. हालांकि भारी धक्का-मुक्की के बीच उन्‍होंने भाषण दिया और सभी का धन्‍यवाद व्‍यक्‍त किया.

बता दें कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ निगर निगम चुनाव में 14 पार्षदों की जीत के बाद कहा था कि यह तो ट्रेलर है, पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की पूरी फिल्‍म दिखेगी. उन्‍होंने रोड शो के दौरान दावा किया था कि चंडीगढ़ मेयर पद पर आप का कब्‍जा होगा, लेकिन भाजपा की रणनीति के सामने उनके सभी दावे फेल हो गए हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button