HOMEज्ञानराष्ट्रीय

CBSE Term 2 Exams: सीबीएसई 10th-12th टर्म 2 परीक्षा का ऐलान, 26 अप्रैल से होंगे EXAM

CBSE Term 2 Exams CBSE Term 2 Exams: सीबीएसई 10th-12th टर्म 2 परीक्षा का ऐलान, 26 अप्रैल से होंगे EXAM

CBSE Term 2 Exams: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10वीं और 12वीं की टर्म 2 की परीक्षाओं की तिथि का ऐलान कर दिया है। बोर्ड के ताजा आदेश के मुताबिक ये परीक्षाएं 26 अप्रैल से होंगी।

10वीं और 12वीं दोनों ही कक्षाओं के एग्जाम ऑफलाइन मोड में होंगे। आपको बता दें कि सीबीएसई की पहले सत्र की परीक्षा पिछले साल नवंबर-दिसंबर में आयोजित की गई थी। बोर्ड ने अपने आदेश में कहा है कि एग्जाम का पैटर्न बोर्ड की वेबसाइट पर मौजूद सैंपल क्वेश्चन पेपर की तरह ही होगा। इसके साथ ही छात्रों को पहले से अलॉट किए गए परीक्षा केंद्रों पर ही परीक्षा देनी होगी। बोर्ड ने फिलाहल एग्जाम की डेट शीट जारी नहीं की है। बोर्ड ने कहा है कि जल्द ही डेट शीट बोर्ड की वेबसाइट www.cbse.nic.in पर जारी की जाएगी।

आपको बता दें कि सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा बचे हुए 50 फीसदी सिलेबस के लिए आयोजित की जाएगी। प्रश्न पत्र में ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव दोनों तरह के सवाल होंगे। परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी। CBSE बोर्ड जल्द ही सीबीएसई टर्म 1 के रिजल्ट भी जारी करनेवाला है। कक्षा 10, 12 का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in और cbseresults.nic.in पर जारी किया जाएगा। बोर्ड ने बताया कि परीक्षा के बाद किसी भी छात्र को पास, कम्पार्टमेंट या एसेंशियल रिपीट की श्रेणी में नहीं रखा जाएगा। कक्षा 10 और 12 का अंतिम रिजल्ट टर्म 2 परीक्षाओं के बाद घोषित किया जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button