HOMEMADHYAPRADESH

Attempts to burn the SDM विवादित जमीन पर प्रतिमा हटाने गए SDM को जलाने का प्रयास

Attempts to burn the SDM विवादित जमीन पर प्रतिमा हटाने गए SDM को जलाने का प्रयास

Attempts to burn the SDM in Bhind: भिंड जिले की लहार तहसील में विवादित जमीन पर लगाई गई आंबेडकर की प्रतिमा को हटवाने पहुंचे एसडीएम विवेक केवी और तहसीलदार नवीन भारद्वाज को उपद्रवियों ने जिंदा जलाने का प्रयास किया गया।

इस दौरान प्रशासन की टीम पर पत्थर व गोबर फेंका गया। विरोध के बावजूद जब अधिकारी प्रतिम के पास पहुंचे तो उनके आसपास झोपड़ियों व झाड़ियों में आग लगा दी गई। एसडीएम अपनी टीम के साथ फिर भी मोर्चे पर डटे रहे और लोगों को समझाइश देने के बाद मामले को शांत कराया। मामला शांत होने के बाद स्थानीय रहवासियों ने खुद ही प्प्रतिमा को विवादित स्थान से हटा दिया।

वार्ड क्रमांक 14 के कृष्णा पत्नी स्व. सीताराम राठौर ने एसडीएम प्रशिक्षु आइएएस विवेक केवी से शिकायत की, कि उसकी जमीन पर कुछ लोगों ने डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा लगा दी है। उसे हटाने की कहने पर लोग उससे मारपीट कर रहे हैं और जान से मारने की धमकी दे रहे है। शिकायत मिलने के बाद एसडीएम केवी विवेक व तहसीलदार नवीन भारद्वाज प्रतिमा हटवाने के लिए पहुंचे। एसडीएम के साथ कुछ पुलिस बल था। प्रतिमा को हटाने आया देख पुलिस व प्रशासन के अफसरों पर स्थानीय कुछ बदमाशों ने पहले पथराव करना शुरू कर दिया। साथ ही टीम पर गोबर भी फेंका। इसके बाद प्रतिमा के पास ही घासफूस व झोंपड़ी में आग लगा दी। आग से एसडीएम केवी विवेक घिर गए। टीम के लोगों ने किसी तरह एसडीएम को आग से बचाया। इसके बाद लहार से अतिरिक्त पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गया। तब तक वहां से उपद्रवी तत्व भाग गए वहीं वहां आसपास झोपड़ी बनाकर रहने वाले लोगों को अधिकारियों ने समझाया व उन्हीं के द्वारा प्रतिमा को वहां से हटाया गया।

Show More

Related Articles

Back to top button