HOMEMADHYAPRADESH

Deaddiction in MP शिवराज सरकार ने की नशामुक्ति को आंदोलन बनाने की तैयारी

Deaddiction in MP शिवराज सरकार ने की नशामुक्ति को आंदोलन बनाने की तैयारी

Deaddiction in MP शिवराज सरकार ने अब नशामुक्ति को आंदोलन बनाने की तैयारी कर ली है।हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जानते हैं कि शराबबंदी एकाएक नहीं हो सकती है। इसके लिए समाज को तैयार करना होगा। इसकी शुरुआत उन्होंने रविवार को गांधी जयंती से कर दी है। 11 विभाग मिलकर अभियान चलाएंगे और समाज का नशामुक्ति के लिए जागरुक करेंगे। गौरतलब है कि सरकार ने शराब की नई दुकान नहीं खोलने का निर्णय पहले से लिया हुआ है।

नशाबंदी को लेकर काफी समय से मांग उठ रही है। भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती इसको लेकर मुखर रही हैं। वे लगभग डेढ़ साल से इस प्रयास में थीं कि सरकार इस पर कोई ठोस कार्ययोजना बनाए। उन्होंने शराब दुकानों के सामने आंदोलन भी किए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्ण दत्त शर्मा से लेकर वरिष्ठ नेताओं से उनकी चर्चा भी हुई। उन्होंने कई बार अभियान चलाने का ऐलान किया पर किसी ने किसी कारण से टलता रहा। इसको लेकर वे कांग्रेस के निशाने पर भी आईं और फिर उन्होंने दो अक्टूबर से नशामुक्ति के लिए अभियान चलाने का ऐलान कर दिया। कई स्थानों पर महिलाओं ने दुकान बंद करने या स्थानांतरित करने को लेकर आंदोलन किए। उधर, मुख्यमंत्री का शुरुआत से ही स्पष्ट पक्ष था कि शराबबंदी कोई विकल्प नहीं है। इसके लिए जागरुकता के माध्यम से पहले समाज को तैयार करना होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button