HOMEMADHYAPRADESH

MP Board Updates एमपी बोर्ड ने छात्रों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नम्बर, काउंसलर करेंगे मदद

MPBSE एमपी बोर्ड ने छात्रों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नम्बर, काउंसलर करेंगे मदद

MP Board Big Updates एक ओर कोरोना दिनों दिन अपना आकार बढ़ा रहा है उस पर छात्रों की परीक्षा का टाइमटेबल निकट आता जा रहा है। कई राज्यों ने फिर से स्कूल बंद करने पर विचार शुरू कर दिया है। इस बीच एमपी बोर्ड ने परीक्षार्थियों के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी किया है।

Madhya Pradesh Board of Secondary Education (माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश) द्वारा कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। यह हेल्पलाइन दिनांक 1 जनवरी 2022 से 31 दिसंबर 2022 तक लगातार काम करेगी।

MPBSE HELP LINE NUMBER 2022 TOLL FREE

केवल स्टूडेंट्स ही नहीं बल्कि उनके पेरेंट्स और शिक्षक भी अपने डाउट क्लियर करने के लिए हेल्पलाइन की मदद ले सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि एमपी एजुकेशन बोर्ड की हेल्पलाइन छुट्टी के दिन भी काम करेगी। सुबह 8:00 बजे से लेकर रात्रि 8:00 बजे तक हेल्पलाइन के स्पेशलिस्ट सभी सवालों का जवाब देंगे।

MP Board हेल्पलाइन नंबर

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने टोल फ्री नंबर 18002330175 जारी किया है। इस टोल फ्री नंबर पर 120 से ज्यादा विशेष विषय विशेषज्ञों द्वारा प्रश्नों के उत्तर दिए जाएंगे। परीक्षार्थियों की मदद के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने तीन शिफ्टों के दौरान 18 काउंसिल एक्सपर्ट  की मदद भी ली है, यह काउंसलर विद्यार्थियों को मनोवैज्ञानिक रूप से परीक्षा की तैयारियों के दौरान आने वाली मानसिक परेशानियों को भी दूर करेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button