HOMEMADHYAPRADESH

fire in bhopal new market भोपाल न्यू मार्केट में सब-वे की तीन दुकानों में शार्ट सर्किट से लगी आग

fire in bhopal new market भोपाल न्यू मार्केट में सब-वे की तीन दुकानों में शार्ट सर्किट से लगी

fire in bhopal new market मार्केट के टाप एंड टाउन के बगल से बने सबवे मार्केट में रविवार रात साढ़े दस बजे के करीब शार्ट सर्किट से तीन दुकानों में आग लग गई। आग लगते ही मार्केट में भगदड़ मच गई। गनीमत रही कि घटना के समय सबवे पूरी तरह से बंद नहीं हो पाया था। इसके चलते ही आग की जानकारी फायर बिग्रेड और पुलिस को समय रहते लग गई। आग लगने से दुकानों में कितना नुकसान हुआ है, इसका आकलन धुआं होने के कारण नहीं लग सका। आग बुझाने में फायर बिग्रेड के कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस हादसे में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई। आग लगने की सूचना लगते ही कलेक्टर मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पहुंच गए।

जानकारी के अनुसार भगवान दास बजाज की भ्ावानी कलेक्शन के नाम से सबवे मार्केट में कपड़े की दुकान है। उन्होंने बताया कि रात करीब सवा दस बजे वह दुकान बंद करके घर के लिए निकले थे। तभी उनके पास दुकान में आग लगने की सूचना मिली। वह वापस आए तो सबवे मार्केट में धुआं – धुआं ही हो रहा था। उनकी दुकान के अलावा टैटू , कास्मेटिक की दुकान में ज्यादा नुकसान हुआ है। बाकी आग की चपेट में करीब करीब आठ दुकानें आई हैं।

समय रहते फायर बिग्रेड ने पाया काबू

आग लगने की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की गाड़ियां फतेहगढ़ व आइएसबीटी से मौके पर पहुंच गई थीं। नगर निगम ने आग पर जल्दी काबू करने के लिए एक फोम की फायर बिग्रेड को भी मौके पर बुलाया था। इससे आग पर घंटेभर में काबू पा लिया गया। आग बुझाने में करीब 13 फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। आग पर काबू करने के दौरान न्यू मार्केट के एकतरफ के रास्ते को बंद करना पड़ा। लोगों की भारी भीड़ जमा होने के कारण पुलिस को तैनात किया गया। जानकारी मिलते ही कलेक्टर पहुंचे मौके पर आग लगने की जानकारी मिलते ही कलेक्टर अविनाश लवानिया मौके पर पहुंचे। उनके साथ एसडीएम संजीव श्रीवास्तव व प्रशासनिक अमला भी था। विधायक पीसी शर्मा और व्यापारिक संगठन के पदाधिकारी भी पहुंच गए थे।

Show More

Related Articles

Back to top button