HOMEराष्ट्रीय

PM Modi No1 दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में पीएम मोदी शीर्ष पर, सभी को पछाड़ा

PM Modi दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में पीएम मोदी शीर्ष पर, सभी को पछाड़ा

PM Modi No1 दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में पीएम मोदी को शीर्ष स्‍थान प्राप्‍त हुआ है। एक सर्वे के अनुसार उन्‍हें इसमें 75 पीसी रेटिंग मिली है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता किसी भी देश के किसी भी नेता से बहुत अधिक और वह रैंकिंग में लगातार शीर्ष पर बने हुए हैं।

अमेरिका स्थित मॉर्निंग कंसल्ट के हालिया सर्वेक्षण में पाया गया है कि नरेंद्र मोदी शीर्ष स्थान पर काबिज हैं और वैश्विक नेता रैंकिंग में भारी अंतर से हावी हैं। जब लोकप्रियता चार्ट की बात आती है तो कोई भी नेता भारतीय प्रधान मंत्री के करीब नहीं आता है।

75% अनुमोदन रेटिंग के साथ, वह भारत की वयस्क आबादी के लिए सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता बने हुए हैं। अमेरिका स्थित ग्लोबल लीडर अप्रूवल ट्रैकर द्वारा किए गए 22 काउंटी लीडर्स सर्वे में से नरेंद्र मोदी को 75% की अप्रूवल रेटिंग प्राप्त है, जो किसी भी नेता द्वारा बेजोड़ उपलब्धि है। यहां तक ​​कि निकटतम प्रतिद्वंद्वी लोपेज़ ओब्रेडोर, मेक्सिको के राष्ट्रपति कम से कम 12% से अधिक के अंतर के साथ अलग हैं। लेटेस्‍ट रेटिंग 17 अगस्त – 23 अगस्त की अवधि से एकत्र किए गए आंकड़ों पर आधारित हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button