GadgetHOMEStartupTechonologyजरा हट केज्ञानराष्ट्रीयविदेश

Google For Cybersecurity: साइबर खतरों से निपटने के लिए गूगल ने उठाया बड़ा कदम, 50 करोड़ डॉलर में की यह डील

Google For Cybersecurity: राष्ट्रपति जो बाइडन से वादा किया था कि कंपनी अगले पांच सालों में साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में 10 अरब डॉलर का निवेश करेगी। इसी वादे के तहत ये कदम उठाया गया है

Google For Cybersecurity: गूगल की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सिम्प्लिफाई के प्लेटफॉर्म को उसके क्लाउड में एकीकृत किया जाएगा। राष्ट्रपति जो बाइडन से वादा किया था कि कंपनी अगले पांच सालों में साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में 10 अरब डॉलर का निवेश करेगी। इसी वादे के तहत ये कदम उठाया गया है। गूगल की ओर से बताया गया कि कंपनी ने बढ़ते साइबर हमलों के बीच अपनी सुरक्षा का विस्तार किया है

अल्फाबेट इंक के स्वामित्व वाली गूगल क्लाउड ने घोषणा की है कि उसने नवीनतम साइबर खतरों से निपटने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है। कंपनी ने कहा कि सुरक्षा टीमों के लिए इसे आसान बनाने के प्रयासों के तहत इजराइली साइबर सुरक्षा स्टार्टअप सिएम्प्लिफाई का अधिग्रहण किया गया है।

गूगल की GMAIL सर्विस डाउन एक्सेस करने में आ रही दिक्कत
Google For Cybersecurity: अभी सौदे की शर्तों का खुलासा नहीं

इस संबंध में जारी की गई एक रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक किसी भी कंपनी ने सौदे की शर्तों का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, इजराइल स्थित सी-टेक की नई रिपोर्ट का अनुमान है कि अधिग्रहण की कीमत लगभग 500 मिलियन डॉलर है। गूगल की ओर से बताया गया कि कंपनी ने बढ़ते साइबर हमलों के बीच अपनी सुरक्षा का विस्तार किया है। क्लाउड डिवीजन ने इजरायली साइबर सुरक्षा स्टार्टअप सिएम्प्लिफाई को खरीद लिया है।

Google For Cybersecurity: कोरोना काल में साइबर सुरक्षा की जरूरत बढ़ी

गौरतलब है कि साइबर हमलों और डाटा उल्लंघनों के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गूगल ने पिछले साल अगस्त 2021 में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से वादा किया था कि कंपनी अगले पांच सालों में साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में 10 अरब डॉलर का निवेश करेगी। इसी वादे के तहत ये कदम उठाया गया है। कोरोना की शुरुआत के बाद से ज्यादातर कंपनियां घर से काम करा रही हैं और बड़ी संख्या में क्लाउड का इस्तेमाल हो रहा है। ऐसे में सुरक्षा खतरों से बचाव की आवश्यकता बढ़ी है, साथ ही बड़े कॉरपोरेट्स भी साइबर सुरक्षा उत्पादों पर जोर दे रहे हैं।

Google For Cybersecurity: क्या काम करती है सिम्प्लिफाई

बता दें कि अमोस स्टर्न के नेतृत्व वाला स्टार्टअप सिम्प्लिफाई सुरक्षा व्यवस्था, स्वचालन और प्रतिक्रिया समाधान प्रदान करती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, सिम्प्लिफाई ने जी20 वेंचर्स और 83नॉर्थ सहित निवेशकों से 58 मिलियन डॉलर जुटाए थे। गूगल की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सिम्प्लिफाई के प्लेटफॉर्म को उसके क्लाउड में एकीकृत किया जाएगा और यह उन क्षमताओं के आधार के रूप में काम करेगा, जिनमें वह निवेश करेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button