HOMEज्ञानधर्मराष्ट्रीय

Radha Ashtami2022 Mathura: बरसाना में राधाष्टमी मेला क्षेत्र को चार जोन, 16 सेक्टर में बांटा, सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम

Radha Ashtami2022

Radha Ashtami2022 मथुरा के बरसाना के लाडली जी मंदिर (राधारानी मंदिर) में राधाष्टमी मेला में 2012 में घटी दुर्घटना और वृंदावन के बांकेबिहारी मंदिर की घटना को देखते हुए मेला क्षेत्र को चार जोन एवं 16 सेक्टरों में बांटा गया है। पहले के मुकाबले इस बार दोगुने सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे। भीड़ को चलायमान रखा जाएगा ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके।

राधाष्टमी महोत्सव को लेकर मंगलवार को थाना परिसर में एसपी देहात और एसपी ट्रैफिक ने नगर पंचायत, बिजली विभाग एवं मंदिर रिसीवर के साथ मेला की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक की। इसके बाद सभी अधिकारियों ने पार्किंग स्थलों का निरीक्षण किया। वाहन पार्किंग के लिए बड़े-छोटे वाहनों के लिए 33 पार्किंग स्थल बनाए गए हैं।

Radha Ashtami2022 भीड़ को एक जगह नहीं रुकने दिया जाएगा

एसपी देहात श्रीशचंद्र ने बताया कि मेला क्षेत्र को चार जोन और 16 सेक्टरों में बांटा गया है। इस बार राधाष्टमी मेला में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए श्रद्धालुओं को एक जगह एकत्र नहीं होने दिया जाएगा। उनको चालयमान बनाए रखा जाएगा। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए 2000 पुलिसकर्मी व मजिस्ट्रेट अधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी।

मंदिर जाने वाले रास्ते वन वे रहेंगे। परिक्रमा देकर मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को जयपुर मंदिर से नीचे उतार दिया जाएगा। बैठक में एसपी यातायात हरेंद्र कुमार, एसडीएम गोवर्धन संतोष कुमार, सीओ गुंजन सिंह, ईओ बरसाना पूजा सिंह, एसडीओ संजय कुमार, जेई संजय कुमार, बीडीओ विजय कुमार अग्रवाल, मंदिर रिसीवर संजय गोस्वामी आदि मौजूद थे।

Show More

Related Articles

Back to top button