Corona newsHOME

कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार, 200 लोगों के मरने की उड़ाई थी खबर

जोधपुर, 14 अप्रैल। जोधपुर शहर में आज सुबह एक अफवाह उड़ी कि शहर के मथुरादास माथुर अस्पताल में कोविड से 200 लोगों की मौत हो गई है। ये खबर सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई थी, जो तेजी से वायरल होने लगी। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और पड़ताल की, तो पता चला कि ये खबर झूठी है। इसके बाद पुलिस ने उस शख्स की तलाश शुरु की, जिसने ये झूठी खबर फैलाई थी। पोस्ट के जरिए खोजबीन कर पुलिस ने अफवाह फैलाने वाले शख्स अभिषेक जोशी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है और आरोपी से पूछताछ कर रही है।

इस मामले पर डीसीपी धर्मेंद्र यादव ने बताया कि बुधवार सुबह सोशल मीडिया पर MDMH में कोविड से 200 लोगों के मौत की अफवाह उड़ी थी। सोशल मीडिया फेसबुक पर किसी ने पोस्ट डाली थी, जो तेजी से वायरल होने लगी। इसके बाद पुलिस की टीम का गठन कर मामले का पता लगाने के लिए निर्देश दिए गए। जांच में महामंदिर थाना क्षेत्र से यह पोस्ट वायरल होने की जानकारी मिली। इसके बाद महामंदिर थानाधिकारी लेखराज सिहाग के साथ टीम ने पोस्ट डालने वाले अभिषेक जोशी को हिरासत में लिया गया। उसने यह पोस्ट किस वजह से डाली, इस बारे में उससे पूछताछ की जा रही है।

 

जोधपुर शहर के शिकारगढ सैन्य क्षेत्र में कोविड -19 वैक्सीन लगाने आए एक जवान की अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। साथी हवलदार की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। रातानाडा पुलिस ने बताया कि शिकारगढ़ में चल रहे कोराना वैक्सीन कैम्प में यूनिट में तैनात जवान नितिन कुमार वैक्सीन लगाने के लिये आया था। इसी दौरान वो अचानक गिरकर बेहोश हो गया। उसे फौरन वहां तैनात डाक्टरों से चेक कराया और फिर एमएच लेकर गए। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

Show More

Related Articles

Back to top button