HOMEMADHYAPRADESH

Alert अगले 2-3 दिनों में ठंड आपकी दिनचर्या बिगाड़ सकती है

अगले 2-3 दिनों में ठंड आपकी दिनचर्या बिगाड़ सकती है

MP CG Weather Alert अगले 2-3 दिनों में ठंड आपकी दिनचर्या बिगाड़ सकती है। खास तौर पर जिन लोगों के यहां शादी विवाह के कार्यक्रम हैं। ऐसे घरों में कड़ाके की ठंड से परेशानी होना तय है।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है. पिछले कुछ दिनों से दोनों राज्यों में तापमान में लगातार गिरावट जारी है. मौसम विभाग की मानें तो एक बार फिर से ठिठुरन बढ़ने वाली है और आने वाले दो-तीन दिनों में तापमान तेजी से गिर सकता है. जिससे ठंड में और बढ़ोत्तरी होगी. आइए मौसम विभाग के अनुसार जानते हैं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल….

MP में मौसम शुष्क


मध्य प्रदेश मौसम विभाग की मानें तो अगले 2 से 3 दिनों में प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं. फिलहाल प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है. न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है. जबकि अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा है. वहीं नौगांव में सबसे कम न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 2 से 3 दिंनो में तापमान तेजी से गिर सकता है और कड़ाके की ठंड शुरू हो सकती है.

छत्तीसगढ़ में आज से बढ़ेगी ठंड!


(CG Weather Update)मौसम विभाग की मानें तो छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज फिर से बदल रहा है. एक बार फिर से ठिठुरन बढ़ने वाली है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश में आज से उत्तर से आने वाली ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू होगा. इससे ठंड में और बढ़ोतरी होगी. शनिवार को प्रदेश भर में कबीरधाम सबसे ठंडा रहा, यहां का न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रायपुर का न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Show More

Related Articles

Back to top button