HOMESportsखेल

कोलकाता ने पंजाब को 5 विकेट से हराया:KKR की लगातार 4 हार के बाद पहली जीत

कोलकाता ने पंजाब को 5 विकेट से हराया:KKR की लगातार 4 हार के बाद पहली जीत, पंजाब टीम को पिछले 6 मैच में 5वीं बार शिकस्त दी

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने लगातार 4 हार के बाद पहली जीत दर्ज कर ली। टीम ने IPL 2021 सीजन के 21वें मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) को 5 विकेट से हरा दिया। 6 मैच में दूसरी जीत के साथ KKR टीम पॉइंट टेबल में 5वें नंबर पर पहुंच गई। मैच से पहले टीम सबसे आखिरी यानी 8वें नंबर पर थी। वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाफ कोलकाता टीम की यह पिछले 6 मैच में 5वीं जीत है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 9 विकेट गंवाकर 123 रन बनाए। इसके जवाब में कोलकाता टीम ने 5 विकेट गंवाकर 16.4 ओवर में ही 126 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। राहुल त्रिपाठी ने 32 बॉल पर 41 और कप्तान ओएन मोर्गन ने 40 बॉल पर 47 रन की पारी खेली।

पंजाब किंग्स के लिए मोइसेस हेनरिक्स, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और दीपक हुड्डा ने 1-1 विकेट लिया। कम स्कोर डिफेंड करते हुए भी पंजाब के दो बॉलर अर्शदीप और दीपक काफी महंगे साबित हुए। दोनों ने 10-10 के इकोनॉमी रेट से रन लुटाए।

मोर्गन और राहुल की पार्टनरशिप ने KKR को जिताया

  • 124 रन के टारगेट का पीछा करते हुए कोलकाता टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 9 रन पर ही दोनों ओपनर गंवा दिए।
  • पहले हेनरिक्स ने नीतीश राणा को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। इसके बाद शमी ने शुभमन गिल को शिकार बनाया। गिल ने 9 रन बनाए।
  • टीम 8 रन ही जोड़ सकी थी कि तीसरा झटका भी लग गया। अर्शदीप सिंह ने सुनील नरेन को जीरो पर आउट किया। रवि बिश्नोई ने उनका शानदार कैच लपका।
  • यहां से कप्तान ओएन मोर्गन ने राहुल त्रिपाठी के साथ पारी को संभाला। दोनों ने टीम का स्कोर 43 बॉल पर ही 50 तक पहुंचा दिया।
  • दोनों ने चौथे विकेट के लिए 48 बॉल पर 66 रन की पार्टनरशिप की। कोलकाता टीम को 83 के स्कोर पर चौथा झटका लगा।
  • दीपक हुड्डा ने राहुल को कैच आउट कराया। 98 के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट गई। आंद्रे रसेल 10 रन बनाकर रनआउट हुए।
  • आखिर में मोर्गन ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर 20 गेंद बाकी रहते ही टीम को जिताया। कार्तिक ने चौका लगाकर मैच खत्म किया।

Show More

Related Articles

Back to top button