HOMEविदेश

Sri Lanka Crisis राजपक्षे का इस्तीफा, पूरे श्रीलंका में कर्फ्यू, हिंसा में सांसद सहित 3 की मौत

Sri Lanka Crisis राजपक्षे का इस्तीफा, पूरे श्रीलंका में कर्फ्यू, हिंसा में सांसद की मौत

SriLanka Crisis: पड़ोसी देश श्रीलंका में प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे के बाद स्थिति और बिगड़ गई है, और देश भर में हिंसा शुरू हो गई है।

राजधानी कोलंबो में सोमवार को हुई हिंसक झड़प (Violent Clash) में सत्ताधारी पार्टी के एक सांसद समेत 3 लोगों की मौत हो चुकी है और 150 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। दरअसल, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे द्वारा दूसरी बार आपातकाल लागू किए जाने के बाद देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। सोमवार को राष्ट्रपति भवन के बाहर कैंप लगा कर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर सरकार समर्थक हमलावरों ने डंडों और लकड़ियों से हमला किया और उन्हें जमकर मारा। राष्ट्रपति भवन के बाहर हो रहे दंगे को शांत कराने श्रीलंका की पार्लियामेंट्री पुलिस को पहुंचना पड़ा। हिंसक झड़प रोकने के लिए पुलिस ने आंसूगैस के गोले दागे और पानी बरसाया। इस झड़प में 150 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

Updates…7 pm

Sri Lanka Crisis latest Update: घोर आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में अब हिंसा भड़कने लगी है. तनावपूर्ण हालात में प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे ने आग में घी का काम किया है. राजपक्षे के इस्तीफा देते ही समूचे देश में हिंसक झड़पें सामने आ रही हैं. झड़पों में सत्ताधारी पार्टी के एक सांसद की मौत तक हो गई. हिंसा का शिकार हुए कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं.

पूरे श्रीलंका में कर्फ्यू

लंबे समय से आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में हालात पर काबू पाने के लिए पूरे देश में कर्फ्यू लगा दिया गया है. देश के बिगड़ते हालात के बीच महिंदा राजपक्षे को पार्टी में विरोध का सामना करना पड़ रहा था. पूरे देश में प्रदर्शन के चलते आखिरकार आज सोमवार को महिंदा राजपक्षे को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा.

Show More

Related Articles

Back to top button