HOMEज्ञानव्यापार

Fix Deposit Banking Rules Big Update:फिक्‍स डिपॉजिट पर जमाकर्ताओं को 0.50 फीसदी अधिक ब्याज देगा बैंक

Fix Deposit Banking Rules Big Update:फिक्‍स डिपॉजिट पर जमाकर्ताओं को 0.50 फीसदी अधिक ब्याज देगा बैंक

Fix Deposit Banking Rules Big Update: फिक्‍स डिपॉजिट पर जमाकर्ताओं को 0.50 फीसदी अधिक ब्याज देगा बैंक दो करोड़ रुपये से कम की एक से तीन साल की एफडी पर अब 6.75% ब्याज दिया जाएगा। अभी तक यह दर 6.25 फीसदी थी। 666 दिन के जमा पर सालाना 8.1 फीसदी ब्याज मिलता रहेगा। इसके अलावा, वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी घरेलू जमा परिपक्वता पर 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर अतिरिक्त 0.50 फीसदी ब्याज मिलेगा।

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने विभिन्न परिपक्वता अवधि वाली सावधि जमाओं (एफडी) पर ब्याज दरों में 0.50 फीसदी वृद्धि की है। बैंक ने अधिक जमा प्राप्त करने के लिए यह कदम उठाया है। नई दरें एक जनवरी, 2023 से लागू हैं।

बैंक ने मंगलवार को कहा, दो करोड़ रुपये से कम की एक से तीन साल की एफडी पर अब 6.75% ब्याज दिया जाएगा। अभी तक यह दर 6.25 फीसदी थी। 666 दिन के जमा पर सालाना 8.1 फीसदी ब्याज मिलता रहेगा। इसके अलावा, वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी घरेलू जमा परिपक्वता पर 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर अतिरिक्त 0.50 फीसदी ब्याज मिलेगा।

जीपीएफ पर ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं

सरकार ने सामान्य भविष्य निधि (जीपीएफ) और ऐसी अन्य कोषों पर चौथी तिमाही के लिए ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है। इन पर तीसरी तिमाही की तरह 7.1 फीसदी ब्याज मिलता रहेगा। वित्त मंत्रालय ने कहा, यह दर एक जनवरी से 31 मार्च, 2023 तक के लिए है।

एनडीटीवी के शेयर बेचने वालों को अतिरिक्त पैसे देगा अदाणी समूह
अदाणी समूह ने ओपेन ऑफर में एनडीटीवी के शेयर बेचने वालों को अतिरिक्त 48.65 रुपये प्रति शेयर देने का फैसला किया है।

समूह ने एनडीटीवी के प्रवर्तक रहे प्रणय रॉय और राधिका रॉय से 342.65 रुपये प्रति शेयर के भाव पर शेयरों की खरीदारी की है। यह 294 रुपये के ओपेन ऑफर मूल्य से ज्यादा है। इस अंतर को पूरा करने के लिए समूह ने ओपेन ऑफर में शेयर बेचने वालों को अतिरिक्त पैसा देने का फैसला किया है।

Show More

Related Articles

Back to top button