HOMEKATNI

ग्राहक के इंतजार में हुंडई कार से डिलीवरी से पहले गांजा तस्कर गिरफ्तार

ग्राहक के इंतजार में हुंडई कार से डिलीवरी से पहले गांजा तस्कर गिरफ्तार

कटनी पुलिस को आज एक बड़ी कामयाबी मिली है। थाना कोतवाली जिला कटनी 10 किलो 200 ग्राम गांजा कीमती अवैध मादक पदार्थ बेचने की फिराक में लगे आरोपी के कब्जे 120000 रू का बरामद वाहन चालक व हुंडई कार आई 20 कीमती 07 लाख की जा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय सुनील जैन एवं अतिक पुलिस अधीक्षक मनोज केडिया द्वारा अवैध मादक पदार्थ बेचने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही किए जाने हेतु निर्देशित किया गया है ।

ग्राहक के इंतजार में हुंडई कार से डिलीवरी से पहले गांजा तस्कर गिरफ्तार

जिसके पालन में आज दिनांक 18.04.2022 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि मुड़वारा स्टेशन फुटओवर बिज के पास एक सफेद रंग की कार जिसका नंबर MP21CBO859 है में दो लड़के बैठे है।

एक लड़का ड्रायवर सीट पर बैठा है और एक लड़का पीछे वाली सीट पर अपने पास से रंग का बैग रखे है जिसमें अवैध मादक पदार्थ गांजा रखा है, जिसे बेचने के लिए किसी ग्राहक का इंतजार कर रहा है।  सूचना पर तत्काल कार्यवाही किए जाने हेतु थाना कोतवाली कटनी से उनि धनजय पाण्डेय को तस्दीक हेतु स्टॉफ के मौके पर भेजा गया जो  स्टाफ के द्वारा मुझ्वारा रेलवे स्टेशन फुट ओव्हर ब्रिज के पास वाहन क्र . MP21CB0859 सफेद रंग की कार आई -20 में आगे की ड्रायवर की सीट पर एक व्यक्ति एवं पीछे की सीट पर एक व्यक्ति जिसके पास से रंग बैग रखे हुए था जिन्हें कार से बाहर बुलाकर नाम पता पूछने पर आगे की ड्रायवर सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम अमित दुबे पिता स्व . सुरेन्द्र मोहन दुबे उम्र 28 वर्ष नि . जागृति कालोनी तिलक कालेज रोड़ थाना एन के जे जिला कटनी और पीछे की सीट पर बैठा व्यक्ति जो ये रंग का बैग लिए हुए था ने अपना नाम विष्णु विश्वकर्मा पिता देवेन्द्र विश्वकर्मा उम्र 25 वर्ष नि ग्राम खट्टी कला थाना रामपुर नैकिन जिला सीधी हाल नि . इंद्रा नगर लोकमान्य गंगाधर तिलक वार्ड थाना कुठला जिला कटनी का होना बताया ।

संदेहियों व वाहन की तलाशी ली गई जिसमें संदेही विष्णु विश्वकर्मा की जामा तलाशी के दौरान उसके कब्जे में रखे रंग के बैग बैग में सैलो टेप से लिपटे पालीथीन के 10 पैकेट बरामद हुए जिन्हें खोलकर देखा तो प्रत्येक पैकेट में गांजा जैसा पदार्थ रखा हुआ था । उक्त पदार्थ के संबंध में पूछने पर संदेही विष्णु विश्वकर्मा से पूछे जाने से पर अवैध मादक पदार्थ गाजा होना बताया और वाहन क्र . MP21C80859 स्वयं के नाम पर पंजीकृत होना बताया ।

मौके पर अवैध मादक पदार्थ गाजा की तौल किए जाने पर कुल मात्रा 10 किलो 200 ग्राम कीमती 120000 की होना पाई गई प्रकरण में आरोपी विष्णु विश्वकर्मा पिता देवेन्द्र विश्वकर्मा , सहआरोपी अमित दुबे पिता स्व . सुरेन्द्र मोहन दुबे तथा घटना में प्रयुक्त वाहन क्र . MP21C80859 की सफेद रंग हुडई कार आई -20 कार को जप्त किया जाकर आरोपियान का कृत्य धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत दण्डनीय होने पर विधिवत गिरफ्तार किया जाकर मय जप्तशुदा माल के थाना लाया गया ।

आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली कटनी में अप क्र . 257/2022 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट का पंजीबद्ध किया जाकर आरोपीयो को जे.आर. पर माननीय न्यायालय पेश किया गया है । थाना कोतवाली कटनी द्वारा अवैध मादक पदार्थ की रोकथाम के लिए पूर्व में भी दिनांक 02.04.2022 को 02 आरोपियों के कब्जे से 10 किलो 300 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा जप्त करने में सफलता हासिल की गई थी और विगत 10 दिनों में ही दूसरी बड़ी कार्यवाही करते हुए आरोपियों के कब्जे अवैध मादक पदार्थ मय घटना में प्रयुक्त वाहन के जप्त करने में सफलता प्राप्त की है ।

पुलिस कार्याचाही में विशेष भूमिका थाना प्रभारी कोतवाली कटनी निरी अजय बहादुर सिंह , उनि धनंजय पाण्डेय , अशोक उपाध्याय , सउनि कप्तान सिंह , प्रआर अनिल सेंगर , वीरेन्द्र सिंह , वीरेन्द्र तिवारी, आरक्षक अजय प्रताप सिंह, पलास दुबे, उपेन्द्र बहादुर सिंह , अमित सिंह , मसूर हुसैन , दिनेश चंद सेन की अहम भूमिका रही पुलिस अधीक्षक कटनी द्वारा पूरी टीम को पुरुष्कृत करने की घोषणा की गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button