HOMEराष्ट्रीय

Agnipath Protests: IAF ने जारी किया विवरण, जानिए अग्निवीरों की भर्ती पात्रता, आयु सीमा, वेतन भत्ते

Agnipath Protests: IAF ने जारी किया विवरण, जानिए अग्निवीरों की भर्ती पात्रता, आयु सीमा, वेतन और भत्तों

Agnipath Protests:भारतीय वायु सेना ने केंद्र की अग्निपथ योजना के कार्यान्वयन पर विवरण जारी किया है, जिसमें पात्रता, आयु सीमा, प्रशिक्षण, चिकित्सा मानक, वेतन, भत्ते और अन्य विवरणों के साथ संबद्ध लाभ शामिल हैं।

सेना में भर्ती की अग्रिपथ योजना (Agnipath Scheme) का विरोध जारी है। सबसे ज्यादा हिंसा बिहार में हुई है। यहां अब तक ट्रेन के 50 डब्बे और 7 इंजन आग के हवाले कर दिए गए हैं। यहां रेलवे को 163 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचा है। इसे देखते हुए रेलवे ने रविवार को सुबह 4 बजे से रात 8 बजे तक किसी भी ट्रेन का संचालन नहीं करने का फैसला किया है। यूपी समेत अन्य राज्यों में भी पुलिस अलर्ट पर है। वहीं मामले पर राजनीति जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो कह रहे है कि एक दिन देश में आगे लगेगी। अब राहुल गांधी के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की मांग उठ रही है।

Agnipath Protests LIVE Updates

भारतीय वायु सेना ने केंद्र की अग्निपथ योजना के कार्यान्वयन पर विवरण जारी किया है, जिसमें पात्रता, आयु सीमा, प्रशिक्षण, चिकित्सा मानक, वेतन, भत्ते और अन्य विवरणों के साथ संबद्ध लाभ शामिल हैं।

राहुल गांधी ने कहा था, हिंदुस्तान में आग लगेगी: भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल गांधी का एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें राहुल कह रहे हैं कि हिंदुस्तान में आग लगेगी। अमित मालवीय ने लिखा, ‘राहुल गांधी ने कांग्रेस के चिंतन शिविर से देश को चेतावनी दी थी, लन्दन में इसी बात को दोहराया। यूपी में पुलिस ने सेना में भर्ती होने वाले नौजवान बन कर तोड़ फोड़ करने वाले जिन लोगों को गिरफ़्तार किया है उनमें कई कांग्रेस के नेता है। आग लगायी जा रही है।’

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन: अग्निवीर योजना के खिलाफ कांग्रेस आज विरोध प्रदर्शन करेगी। पार्टी ने तिरंगा यात्रा निकालने का फैसला किया है। वहीं राजस्थान में जयपुर-अजमेर हाईवे पर आवाजाही प्रभावित हो सकती है। दिल्ली में भी कांग्रेस के प्रदर्शन का असर दिख सकता है।

Show More

Related Articles

Back to top button