HOMEKATNIMADHYAPRADESH

अपराधियों की एंट्री से दूषित हो रही पत्रकारिता, अवैध कारोबार बंद हुआ तो करने लगे पुलिस कर्मियों की झूठी शिकायतें

कटनी। अपराधियों की एंट्री से पत्रकारिता तेजी से दूषित होती जा रही है और अपनी विश्वसनीयता भी खोती जा रही है। एंड्राइड मोबाइल फोन आने के बाद पत्रकारिता के मायने बदल गए हैं और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के कमजोर नियमों का फायदा उठाकर लोग यू-टयूब पर न्यूज चैनल व न्यूज पोर्टल बनाकर पत्रकारिता के पेशे से जुड़ रहे हैं।

इसमें से कुछ लोग तो समाजसेवा की भावना को लेकर तो कुछ ऐसे लोग अपना अवैध कारोबार चमकाने या फिर ब्लैक मेलिंग करने के लिए इस पेशे से जुड़ रहे हैं। ऐसे लोग पत्रकारिता की आड़ लेकर प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारियों के पास निचले स्तर के स्टाफ की झूठी शिकायत कर उनका मनोबल गिराने का काम कर रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला कुठला थाना क्षेत्र में सामने आया है। जहां थाना क्षेत्र के दो बदमाश मीडिया जगत में एंट्री लेकर थाने में पदस्थ कुछ पुलिस कर्मियों की झूठी शिकायते पुलिस अधीक्षक से कर उन्हे परेशान कर रहे हैं।

बताया जाता है कि दो में से एक बदमाश के विरूद्ध दो दर्जन से अधिक अपराध थाने में दर्ज हैं तथा वो थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। वह थाना क्षेत्र में कई सट्टे के ठिकाने चलाना चाहता है। उसके ये मंसूबे कामयाब नहीं हुए तो वह पत्रकारिता की आड़ लेकर पुलिस कर्मियों की झूठी शिकायतें कर रहा है।

Related Articles

Back to top button