HOMEMADHYAPRADESH

रिटायर्ड IAS प्रशांत मेहता ने की चेन पुलिंग, आरपीएफ से विवाद, आराेप-वर्दी उतरवाने की धमकी दी

रिटायर्ड आइएएस प्रशांत मेहता ने की चेन पुलिंग, आरपीएफ से विवाद, आराेप-वर्दी उतरवाने की धमकी दी

आगरा छावनी रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस की चेन पुलिंग मामले काे लेकर एक वीडियाे वायरल हुआ है। जिसमें रिटायर्ड आइएएस अधिकारी प्रशांत मेहता एवं आरपीएफ जवानाें के बीच विवाद हाेता दिखाई दे रहा है। इसमें रिटायर्ड आइएएस अधिकारी कह रहे हैं कि उनका बेटा स्टेशन पर सामान लेने उतरा था, लेकिन ट्रेन में सवार नहीं हाे पाया।

इसी वजह से उन्हाेंने चेन पुलिंग की है। वहीं आरपीएफ का कहना था कि जब राजधानी में पेंट्रीकार है ताे फिर उतरने की जरूरत ही क्या थी। आपके कारण ट्रेन लेट हुई है। आरपीएफ जवानाें का आराेप है कि रिटायर्ड आइएएस ने उनकाे वर्दी उतरवाने की धमकी दी। इस मामले में आगरा छावनी आरपीएफ ने प्रशांत मेहता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस हंगामे के कारण राजधानी एक्सप्रेस नाै मिनट तक प्लेटफार्म पर खड़ी रही, जिससे आगरा से लेकर दिल्ली तक खलबली मच गई।

आराेप है कि खुद काे आइएएस बताने वाले व्यक्ति ने चेन पुलिंग करने के साथ ही आरपीएफ जवानाें काे भी धमकाया। घटना रविवार शाम 7.03 बजे की है। आरपीएफ आगरा छावनी स्टेशन के इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि ट्रेन संख्या 01222 राजधानी एक्सप्रेस छावनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर आकर रूकी थी। ट्रेन तीन मिनट के निर्धारित स्टापेज के बाद जैसे ही रवाना हुई ताे चेन पुलिंग हाेने के कारण ट्रेन रूक गई।

जब पडॉताल की ताे मालूम चला कि एच-वन काेच में सवार यात्री ने चेन पुलिंग की है। यात्री ने अपना नाम प्रशांत मेहता बताते हुए खुद काे रिटायर्ड आइएएस बताया। यात्री का कहना था कि उनका बेटा स्टेशन पर सामान लेने के लिए उतरा था, लेकिन वह ट्रेन में चढ़ नहीं पाया और ट्रेन चल दी थी। इसी वजह से चेन पुलिंग की है। जबकि आरपीएफ का कहना था कि जब ट्रेन में पेंट्रीकार हैै ताे आपके बेटे काे ऐसा काैन सा सामान चाहिए था, जाे उसे स्टेशन पर उतरना पड़ा। रिटायर्ड आइएएस प्रशांत मेहता वर्तमान केंद्रीय मंत्री ज्याेतिरादित्य सिंधिया के नजदीकी बताए जाते हैं।

Related Articles

Back to top button