HOMEKATNIMADHYAPRADESH

खुद ट्रेक्टर चला कर आग बुझाने पहुंचे ए एस आई, कोयला लोड मालगाड़ी मे लगी थी आग पुलिस की तत्परता से बुझाई गयी

कटनी। दिनांक 08/04/2024 को थाना प्रभारी रीठी राजेन्द्र मिश्रा को कंटोल रूम कटनी तथा स्टेशन मास्टर सलैया वेद राम अहिरवार ने फोन से सुचना दी कि डी एस एल डी मालगाड़ी कटनी से दमोह कोयला लेकर जा रही है जिसके बोगी मे आग लगी है बकलेहटा मे आग तथा धुआँ देखा गया है मदद् करिये थाना प्रभारी रीठी राजेन्द्र मिश्रा ने तत्काल उकत बचाव कार्य के लिए चौकी सलैया प्रभारी विजेंद्र तिवारी को आदेशित किया, सूचना मिलते ही अपनी कार्यशैली के लिए मशहूर विजेंद्र तिवारी ने तत्काल सलैया निवासी सुशील शर्मा से तत्काल पानी से भरा टेंकर भेजने कहा जिस पर शर्मा द्वारा ड्राइवर ना होने का हवाला देते हुए मज़बूरी बताई।

खुद ट्रेक्टर चला कर आग बुझाने पहुंचे ए एस आई, कोयला लोड मालगाड़ी मे लगी थी आग पुलिस की तत्परता से बुझाई गयी

जिस पर चौकी प्रभारी विजेंद्र तिवारी ने स्वयं ट्रेक्टर ड्राइवर करते हुए, सलैया रेल्वे स्टेशन पहुंच गए,और धुआं धार तरीके से मददगारों की कमी होने के कारण स्वयं जलती आग की बोगी पर चढ़कर आग बुझाने लगे,और अंततः आग बुझाने में कामयाब हुए, प्रभारी विजेंद्र तिवारी की त्वरित कार्यवाही से रेल विभाग के करोड़ों रुपए का कोयला राख होने से तो बचा ही साथ साथ अरबों रुपए की माल वाहक ट्रेन भी आग से स्वाहा होने से बच गई।

 

चौकी प्रभारी के इस कार्य कि सभी जगह जन चर्चा है दमकल गाडी कटनी से आने पर दोनों टीम ने संयुक्त कार्यवाही कर बडा हादसा होने से बचाया।

Show More

Related Articles

Back to top button