HOMEMADHYAPRADESH

7th Pay Commission कर्मचारियों की बल्ले बल्ले 6% बढ़ा मंहगाई भत्ता

7th Pay Commission कर्मचारियों की बल्ले बल्ले 7% बढ़ा मंहगाई भत्ता

CG राज्य में 7th Pay Commission के तहत राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ते 6% बढ़ा दिया है। 7वें वेतन आयोग के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 6 और छठे वेतन आयोग के कर्मचारियों के डीए में 15 प्रतिशत की वृद्धि की है। यह 1 जुलाई 2022 से लागू होगा। इस संबंध में वित्त विभाग, छग शासन ने आदेश जारी कर दिए है।

छत्तीसगढ़ के 7वें वेतन आयोग के कर्मचारियों को 22% महंगाई भत्ते का लाभ मिल रहा है और अब 6% वृद्धि के बाद यह बढ़कर 28 फीसदी हो गया है। वही छटे वेतन आयोग वाले कर्मचारियों के डीए में 15% वृद्धि के बाद यह 189 प्रतिशत हो गया है। यह 1 जुलाई 2022 से लागू होगा, ऐसे में 2 महीने का एरियर भी मिलेगा और सितंबर में सैलरी बढ़कर आएगी।

DA बढ़ाए जाने के बाद भी छग कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन संतुष्ट नहीं हैं, उन्होंने केन्द्र के समान 34% महंगाई भत्ता देने की मांग की है। कर्मचारियों का कहना है कि केंद्र सरकार 34% डीए दे रही है, जबकि राज्य सरकार केवल 22% । वही केंद्रीय कर्मियों को HRA सातवें वेतनमान के अनुसार मिल रहा है, जबकि राज्य के कर्मचारियों को अभी भी छठवें वेतनमान के अनुसार। ऐसे में राज्य के कर्मचारी केंद्रीय कर्मियों के समान 34% डीए और सातवें वेतनमान के अनुसार HRA की मांग कर रहे हैं

Show More

Related Articles

Back to top button