EMPLOYEE NEWSHOMEराष्ट्रीय

7th Pay Commission: आजादी की स्वर्णिम वर्षगांठ पर सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, सरकार ने बढ़ाया DA

7th Pay Commission: आजादी की स्वर्णिम वर्षगांठ पर सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, सरकार ने बढ़ाया DA

7th Pay Commission: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने स्वतंत्रता दिवस पर सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया। उन्होंने महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कल्याणकारी योजनाओं के विस्तार की घोषणा की। स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में एक समारोह के दौरान सीएम पटेल ने लोगों से हर चीज से ऊपर अपने दिल में राष्ट्रीय हित की भावना जगाने की अपील की।

डीए में 3% की वृद्धि

उन्होंने सातवें वेतन आयोग के तहत राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए डीए में 3% की वृद्धि की घोषणा की। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा, 9.38 लाख कर्मचारियों, पंचायत सेवा और पेंशनभोगियों को इसका लाभ मिलेगा। इससे सरकार का वित्तीय बोझ सालाना करीब 1,400 करोड़ रुपए बढ़ जाएगा।

कल्याणकारी योजनाओं का विस्तार

सीएम पटेल ने कहा कि सभी 250 तालुकों के 71 लाख एनएफएसए कार्ड धारकों को रियायती दर पर प्रति कार्ड एक किलो चना दाल प्रति माह दिया जाएगा। फिलहाल 50 विकासशील तालुकों के लोगों को ही योजना का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा, एनएफएसए के तहत शामिल करने के लिए प्रति महीने आय सीमा की मौजूदा पात्रता मानदंड 10 हजार रुपए से बढ़ाकर 15 हजार कर दिया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button