HOMEMADHYAPRADESH

हम एक असली लोकायुक्त बनाएंगे.. बयान से फंसे कमलनाथ, BJP ने की आयोग से शिकायत

हम एक असली लोकायुक्त बनाएंगे.. बयान से फंसे कमलनाथ, BJP ने की आयोग से शिकायत

भोपाल। मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में आयोजित चुनावी रैली में कमलनाथ ने कहा कि ‘ हम एक असली लोकायुक्त बनाएंगे, यह नकली लोकायुक्त बना लिए, इस बयान से बवाल मच गया है। मतलब साफ है मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ एक बार फिर गलत बयान बाजी के कारण फस गए हैं। उन्होंने संवैधानिक पद लोकायुक्त हो नकली बताया है। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग में कमलनाथ की शिकायत की है।

मध्यप्रदेश में चल रहे उपचुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी की ओर से इलेक्शन मैनेजमेंट कमिटी के चेयरमैन और कैबिनेट मिनिस्टर भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग जाकर कमलनाथ की शिकायत की है। EMC चेयरमैन भूपेंद्र सिंह का कहना है कि लोकायुक्त एक संवैधानिक पद है। नेता प्रतिपक्ष ने चुनावी रैली में लोकायुक्त के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करके चुनाव आयोग द्वारा लागू आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन किया है।
लोकायुक्त के बारे में कमलनाथ का आपत्तिजनक बयान
मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में आयोजित चुनावी रैली में कमलनाथ ने कहा कि ‘ हम एक असली लोकायुक्त बनाएंगे, यह नकली लोकायुक्त बना लिए, जिसकी चैन हमारे प्रदेश के प्रसिद्ध वकील प्रसिद्ध डॉक्टर प्रदेश के प्रसिद्ध शिक्षक के पास है। उल्लेखनीय है कि लोकायुक्त एक संवैधानिक पद है और मध्यप्रदेश में नेता प्रतिपक्ष की सहमति के बाद ही लोकायुक्त की नियुक्ति होती है।
Show More

Related Articles

Back to top button