HOMEMADHYAPRADESH

सीएम राइस स्कूलों में प्राचार्य के पद पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी, देखें पूरी जानकारी

सीएम राइस स्कूलों में प्राचार्य के पद पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी, देखें पूरी जानकारी

भोपाल। रोजगार की दृष्टि से महत्वपूर्ण खबर है मध्यप्रदेश में केजी से हायर सेकेंडरी तक के लिए सीएम राइस स्कूल हेतु नियुक्ति के विज्ञापन जारी किए गए हैं।

मध्य प्रदेश शासन के लोक शिक्षण संचालनालय ने सीएम राइस स्कूलों में प्राचार्य के पद पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। यह विज्ञापन KG से लेकर कक्षा 12 हायर सेकेंडरी तक और स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभाग सभी के लिए संयुक्त रूप से जारी किया गया है।

लोक शिक्षण संचालनालय की ओर से बताया गया है कि विमर्श पोर्टल पर विस्तृत विज्ञापन तथा शर्तें और आवेदन करने की प्रक्रिया उपलब्ध है। ऑनलाइन आवेदन विमर्श पोर्टल के माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे एवं आवेदन की लास्ट डेट 10 नवंबर 2021 निर्धारित की गई है। बताया गया है कि स्कूल शिक्षा एवं जनजातीय कार्य विभाग के अंतर्गत हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों में कार्यरत नियमित प्राचार्य ही आवेदन हेतु पात्र होंगे। यानी प्रभारी प्राचार्य को यह मौका नहीं मिलेगा।
MP DPI की ओर से स्पष्ट किया गया है कि यह नवीन भर्ती नहीं है अतः किसी भी प्रकार का आरक्षण लागू नहीं होगा। सीएम राइज स्कूलों में प्राचार्य पद की भर्ती प्रक्रिया में प्रभारी प्राचार्य को शामिल नहीं किया गया है परंतु प्रतिनियुक्ति पर वर्तमान में स्कूल शिक्षा अथवा जनजातीय कार्य विभाग में कार्यरत प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी, जिला परियोजना समन्वयक, प्रभारी सहायक संचालक अथवा ADPC आवेदन कर सकते हैं।
सीएम राइस स्कूलों में प्राचार्य के पद पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी, देखें पूरी जानकारी सीएम राइस स्कूलों में प्राचार्य के पद पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी, देखें पूरी जानकारी सीएम राइस स्कूलों में प्राचार्य के पद पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी, देखें पूरी जानकारी सीएम राइस स्कूलों में प्राचार्य के पद पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी, देखें पूरी जानकारी सीएम राइस स्कूलों में प्राचार्य के पद पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी, देखें पूरी जानकारी
Show More

Related Articles

Back to top button