HOMEराष्ट्रीय

शादी के दौरान मंच पर ही दुल्हन की मौत, माता-पिता ने बेटी के अंगदान कर एक मिसाल कायम की

शादी के दौरान मंच पर ही हो गई दुल्हन की मौत

कर्नाटक में शादी के दौरान ही 26 वर्षीय दुल्हन की अचानक मंच पर ही मौत हो गई। इस घटना ने शादी समारोह में आए सभी लोगों को झकझोर दिया। इस घटना के बाद दुल्हन के माता-पिता ने बेटी के अंगदान कर एक मिसाल कायम की है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री केके सुधाकर ने युवती के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया और माता-पिता के फैसले का स्वागत किया।

कर्नाटक के कोलार शहर का मामला

यह घटना कर्नाटक के कोलार शहर की है। यहां 26 साल की चैत्रा की शादी हो चुकी थी और रिसेप्शन के दौरान चैत्र दुल्हन बनकर मंच पर पहुंची और दूल्हे के साथ बैठ गई थी, तभी अचानक बेहोश होकर मंच पर ही गिर गई। तब तत्काल चैत्रा के परिजन उन्हें पास के अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें बैंगलोर निमहंस अस्पताल रेफर कर दिया। परिजन उसे वहां ले गए तो डॉक्टरों ने उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया।

-पिता के लिए कठिन समय, बेटी के अंग दान किए

चैत्र के माता-पिता के लिए यह समय बहुत कठिनाई भरा था, लेकिन उन्होंने ऐसा निर्णय लिया कि वे समाज के लिए एक मिसाल बन गए। चैत्रा के माता-पिता ने अपनी ब्रेन डेड बेटी के अंग दान किए। इसके बाद कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने उनके इस फैसले की सराहना की।

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया, ‘26 साल के चैत्र के लिए यह एक बड़ा दिन था लेकिन नियति की कुछ और ही योजना थी। वह कोलार जिले के श्रीनिवासपुर में अपनी शादी के रिसेप्शन के दौरान गिर गईं। बाद में उन्हें NIMHANS में ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया। दिल तोड़ने वाली त्रासदी के बावजूद, उसके माता-पिता ने उसके अंग दान करने का फैसला किया है।’

Show More

Related Articles

Back to top button