HOMEराष्ट्रीय

रोजगार समाचार: बैंक, रेलवे, डाक विभाग समेत यहां निकली हैं सरकारी नौकरियां

Government Jobs, Sarkari Result 2021, RRB NTPC RRC Group D CBT 1 2021: रोजगार समाचार। सरकारी नौकरी पाने की तलाश में जुटे उम्‍मीदवारों के लिए देशभर में निकली सरकारी नौकरी की जानकारी यहां एक ही जगह पर उपलब्‍ध है. 10वीं-12वीं पास के लिए नौकरी के सबसे ज्‍यादा मौके हैं और सैलरी भी काफी अच्‍छी है. यूपी, दिल्‍ली, बिहार, मध्‍यप्रदेश और कई अन्‍य राज्‍यों में सरकारी विभागों में भर्तियां निकली हुई हैं.

नौकरियों की जानकारी के साथ ही हम देंगे जानकारी हर सरकारी भर्ती परीक्षा के रिजल्‍ट, एडमिट कार्ड और आंसर की जारी होने की भी. इसका मतलब है कि सरकारी नौकरी पाने की जद्दोजहद में जुटे उम्‍मीदवारों को कहीं और जाने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि हर जानकारी आपको यहीं मिलती रहेगी.

5:55 PM (23 घंटे पहले)

BSF Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए कांस्‍टेबल पदों पर भर्ती

सीमा सुरक्षा बल (BSF), गृह मंत्रालय ने रोजगार समाचार पत्र (07 अगस्‍त- 13 अगस्‍त) में कांस्टेबल (GD) भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. रजिस्‍ट्रेशन 09 अगस्‍त से शुरू होंगे. इच्‍छुक उम्‍मीदवार rectt.bsf.gov.in पर विजिट कर आवेदन कर सकेंगे. आवेदन की लास्‍ट डेट 22 सितंबर निर्धारित है. उम्‍मीदवारों का चयन डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन, शारिरिक परीक्षा और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

4:26 PM (कल)

RRC Group D CBT 1 2021: ये है जरूरी जानकारी

तय शेड्यूल के अनुसार, RRC Group D परीक्षा जून 2021 में शुरू होनी थीं मगर COVID-19 के खतरे को देखते हुए NTPC परीक्षाएं बीच में रोकनी पड़ी थीं. अब अगस्‍त में Group D भर्ती परीक्षा शुरू हो सकती हैं जिसके लिए एग्‍जाम सिटी और सेंटर की जानकारी परीक्षा से 10 दिन पहले और एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पहले जारी किया जाएगा. कोई भी जानकारी उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर पा सकेंगे.

3:43 PM (कल)

RRC Group D CBT 1 2021: फेज 1 एग्‍जाम डेट्स जल्‍द होंगी जारी

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जल्‍द ही RRC Group D CBT 1 परीक्षा का शेड्यूल जारी करने जा रहा है. जिन उम्मीदवारों ने ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन किया है, उनके लिए कई फेज में CBT 1 परीक्षा आयोजित की जाएगी. पहले फेज़ के CBT 1 एग्‍जाम के लिए शेड्यूल जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in तथा रीजनल रेलवे की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. जिन उम्‍मीदवारों का एग्‍जाम पहले फेज में होगा उन्‍हें उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी.

2:36 PM (कल)

Punjab Police Recruitment 2021: ये हैं जरूरी योग्‍यताएं

उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों को अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों में से एक के रूप में पंजाबी के साथ मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए, या पंजाबी भाषा में किसी अन्य समकक्ष परीक्षा में पास होना चाहिए. पुरुष उम्मीदवारों के लिए आवश्यक न्यूनतम ऊंचाई 5 फीट 5 इंच और महिला उम्मीदवारों के लिए 5 फीट 1 इंच है.

2:14 PM (कल)

Punjab Police Recruitment 2021: हेड कांस्टेबल के 700 से ज्‍यादा पदों पर भर्ती

पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड ने पंजाब पुलिस के इंवेस्टिगेटिव कैडर में हेड कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर उपलब्ध है. आवेदन 25 अगस्त तक जमा किए जा सकते हैं. पंजाब पुलिस इन्वेस्टिगेशन कैडर में हेड कांस्टेबल के तहत कुल 787 पदों को भरा जाएगा.

1:42 PM (कल)

UPSC CDS 2021: जरूरी योग्‍यताएं और फीस

UPSC CDS-II परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. सभा पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है. जिसमें न्यूनतम उम्र 20 साल और अधिकतम आयु 24 साल तय है. आवेदन शुल्क सामान्य यानी जनरल एवं OBC वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा जबकि एससी/एसटी एवं महिला वर्ग के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी.

Show More

Related Articles

Back to top button