HOMEMADHYAPRADESH

Police Transfer news वर्षों से एक ही स्थान पर जमे एक हजार पुलिस कर्मियों की तबादला सूची तैयार

Police Transfer news वर्षों से एक ही स्थान पर जमे एक हजार पुलिस कर्मियों की तबादला सूची तैयार

Police Transfer news: वर्षों से एक ही थाने में जमे पुलिसकर्मियों को इधर-उधर करने की तैयारी है। पुलिस उपायुक्त ने एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों की सूची बना ली है। शुक्रवार को इस सूची पर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है। तबादला सूची जारी होने के पहले पुलिसकर्मी पसंदीदा थानों पर जाने के लिए जोड़-तोड़ कर रहे है।

एडिशनल सीपी राजेश हिंगणकर के मुताबिक ऐसे पुलिसकर्मियों की जानकारी जुटाई है जिनको एक थाने में पांच साल व सर्किल में दस हो चुके है। हमने चारों जोन, क्राइम ब्रांच और यातायात थाने को मिलाकर करीब एक हजार पुलिसकर्मियों की सूची बनाई है जिसमें सिपाही, प्रधान आरक्षक, एएसआइ शामिल है। रिकार्ड के साथ-साथ तबादले की जद में आने वाले पुलिसकर्मियों से आप्शन के रुप में तीन थानों के नाम पूछे है जहां वह जाना चाहते है। सूची को अंतिम रुप दे दिया गया है। शुक्रवार को आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्र से अनुमोदन लेकर मुख्यालय उपायुक्त निमिष अग्रवाल सूची जारी कर सकते है।

तबादला सूची तैयार होने की खबर से थानों में हड़कंप मचा हुआ है। कई पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो एक ही थाने में सिपाही से भर्ती हुए और एएसआइ तक पहुंच गए। कुछ दिनों के लिए इधर-उधर हुए लेकिन लौटकर दोबारा उसी थाने में पहुंच गए। टीआइ-एसीपी के नजदीकी होने के कारण किसी ने इधर-उधर भी नहीं किया। ऐसे पुलिसकर्मियों में ज्यादा घबराहट है। कई तो पुलिस मुख्यालय में पदस्थ एडीजी स्तर के अफसरों से फोन लगवा रहे है। कईं ने विधायक व मंत्रियों की सिफारिश लगवाई है। तीन थानों के आप्शन में भी पुलिसकर्मियों ने सबसे ज्यादा विजयनगर,लसूड़िया,बाणगंगा,भंवरकुआं थाने का नाम लिखा है। दूसरी पसंद कनाड़िया,तेजाजीनगर,एरोड्रम,राजेंद्र नगर व हीरानगर है।

Show More

Related Articles

Back to top button