HOMEराष्ट्रीय

यात्रियों को Railway की ओर से Good news अग्निपथ आंदोलन के बीच निरस्त ट्रेनों का फिर संचालन

यात्रियों को Railway की ओर से Good news अग्निपथ आंदोलन के बीच निरस्त ट्रेनों का फिर संचालन

यात्रियों को Railway की ओर से Good new आई है। अग्निपथ आंदोलन के बीच निरस्त ट्रेनों का फिर संचालन शुरू हो रहा है।

Railway News: पिछले चार दिनों से सीमित रेल संपर्क के कारण परेशान बिहार के अलावा पड़ोसी राज्‍य झारखंड, पश्‍च‍िम बंगाल, असम, उत्‍तर प्रदेश सहित अन्‍य राज्‍यों के रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। थोड़ी देर पहले रेलवे की एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक में फैसला लिया गया है कि सोमवार को यानी पटना राजधानी एक्‍सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस और विक्रमश‍िला एक्‍सप्रेस को खोला जाएगा। रेलवे की ओर से बताया गया है कि पूर्व मध्‍य रेल क्षेत्र से शुरू और अंत होने वाली सभी लंबी दूरी की ट्रेनों को आज शाम आठ बजे से चलाया जाएगा। मंगलवार की शाम चार बजे से सभी लोकल और एक्‍सप्रेस ट्रेनों का परिचालन सामान्‍य करने का फैसला लिया गया है।

यात्रियों को Railway की ओर से Good news अग्निपथ आंदोलन के बीच निरस्त ट्रेनों का फिर संचालन

भारत बंद के बावजूद बिहार में पूरी तरह शांति बरकरार रहने के बाद रेलवे ने इस बारे में बड़ा फैसला किया है। आज सुबह तक पूर्व मध्‍य रेलवे के क्षेत्र से गुजरने वाली करीब 348 ट्रेनों को रद किए जाने की बात थी। दानापुर डिविजन की ओर से कहा गया था कि राजधानी और संपूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस सहित कोई ट्रेन इस मंडल से सोमवार को नहीं खोली जाएगी। 12309 राजधानी एक्‍सप्रेस आज रात 8.00 बजे, जब‍क‍ि संपूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस रात 8.15 बजे पटना जंक्‍शन से खुलकर दिल्‍ली के लिए रवाना होगी। भागलपुर से खुलने वाली विक्रमश‍िला एक्‍सप्रेस भी पुनर्निर्धारित समय से रवाना होगी। भागलपुर- सूरत एक्‍सप्रेस और हटिया – आनंद विहार एक्‍सप्रेस को भी आज बदले समय से चलाया जाएगा। इन ट्रेनों के परिचालन की ताजा स्‍थ‍ित‍ि को रेलवे की आध‍िकारिक वेबसाइट (https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes) पर चेक किया जा सकता है।

बिहार में जल्‍द ही ट्रेन परिचालन को सामान्‍य कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि बिहार में विशेष उपद्रव और रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के बाद न सिर्फ यहां से खुलने वाली, बल्‍क‍ि इस रास्‍ते गुजरने वाली ट्रेनों का भी परिचालन रद कर दिया गया था। कुछेक ट्रेनों को बदले समय के अनुसार चलाया जा रहा था। दूसरे राज्‍यों की कुछ ट्रेनें रात होने के बाद बिहार से पास कर रही थीं। इसका असर कई राज्‍यों की ट्रेनों पर पड़ा था।

Show More

Related Articles

Back to top button