HOMEराष्ट्रीय

CBI ने अनिल देशमुख को भेजा समन, 14 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया

CBI ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को समन भेजा है और 14 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है। आपको बता दें कि CBI अनिल देशमुख के खिलाफ लगे वसूली के आरोपों की जांच कर रही है। मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की ओर से अनिल देशमुख पर मुंबई से 100 करोड़ रुपये की वसूली का आरोप लगाया गया था। इससे पहले रविवार को केंद्रीय एजेंसी ने अनिल देशमुख के दो निजी सहायकों से पूछताछ की है। इसके अलावा एजेंसी ने NIA की गिरफ्त में चल रहे मुंबई पुलिस के निलंबित सचिन वाझे के दो ड्राइवरों से भी पूछताछ की है। कुछ ही दिन पहले सचिन वाझे ने NIA लिखे पत्र में अनिल देशमुख और अनिल परब पर अवैध वसूली का आरोप लगाया था। अनिल परब शिवसेना कोटे के मंत्री हैं।

राजनीतिक रंग ले चुके इस मामले को बॉम्बे हाई कोर्ट में भी ले जाया गया। केस की सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने सीबीआई को देशमुख के खिलाफ जांच का आदेश दिया था और उसके बाद उन्होंने होम मिनिस्टर के पद से इस्तीफा दे दिया था। वैसे अनिल देशमुख ने बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी भी दाखिल की थी, लेकिन उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई की जांच पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

 

शीर्ष अदालत ने देशमुख पर कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा था कि आप पर गंभीर आरोप लगे हैं। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने अनिल देशमुख के साथ ही परमबीर की भूमिका की भी जांच किए जाने की बात कही थी। अनिल देशमुख के अलावा महाराष्ट्र सरकार के एक और मंत्री अनिल परब का नाम भी इस केस में सामने आया है। CBI उसकी भी जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button