HOME

मध्य प्रदेश: नशे की हालत में युवक ने राम मंदिर में घुस मूर्ति तोड़ी, लोगों से बहस कर हुआ फरार

मध्य प्रदेश में एक युवक ने नशे की हालत में मंदिर में रखी मूर्ति तोड़ दी। घटना इंदौर जिले के सियागंज इलाके में स्थित एक राम मंदिर की है। शनिवार को हुई घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मूर्ति तोड़ने के बाद यह युवक वहां मौजूद लोगों से बहस करने लगा। बहस करते हुए यह युवक वहां से निकल कर भागने में भी कामयाब हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मूर्ति की एक अंगुली टूट गई है। पुलिस ने घटना को लेकर बताया है कि मूर्ति की अंगुली टूट गई है। इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। युवक पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के तहत धारा तथा अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। खबर लिखे जाने तक इस मामले में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया था और उससे पूछताछ की जा रही है।

बताया जा रहा है कि नशे में धुत यह युवक देवता की मूर्ति को गले लगाने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान मूर्ति टूटने की यह घटना हुई है। मूर्ति टूटने के बाद वहां मौजूद लोगों ने इस युवक ने बहस शुरू कर दी। इस दौरान किसी तरह मौके का फायदा उठाकर यह युवक बहस करता हुआ वहां से फरार हो गया। अब पुलिस इस मामले की छाबनीन कर रही है।

आपको याद दिला दें कि इसी साल एमपी के ही धार जिले से भी एक ऐसी खबर आई थी। धार जिले के देसाई में एक साइको ने भगवान शंकर की मूर्ति को तोड़कर नगर का माहौल तनावपूर्ण कर दिया था। जून के महीने में हुई इस घटना के बारे में उस वक्त बताया गया था कि इस युवक ने रात के वक्त भगवान शंकर की मूर्ति तोड़ी थी।

सुबह पुजारी ने इस बात की शिकायत पुलिस से की थी। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू की थी। घटना के 24 घंटे के अंदर-अंदर पुलिस ने गबुरिया नाम के एक युवक को पकड़ा था। गबुरिया ने पुलिसिया पूछताछ में कबूल किया था कि बार-बार मिन्नतें करने के बाद भी भगवान ने उसकी एक बार भी नहीं सुनी लिहाजा उसने गुस्से में आकर शराब के नशे में मूर्ति तोड़ी थी।

Show More

Related Articles

Back to top button