HOMEMADHYAPRADESH

MP Weather चलेगी ठंडी हवा, 3 मार्च से कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी के आसार

MP Weather चलेगी ठंडी हवा, 3 मार्च से कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी के आसार

MP Weather MP के कई हिस्सों में मंगलवार को भी हल्की ठंडी हवा चलेगी। यह दौर बुधवार शाम तक जारी रहने की संभावना है। तीन मार्च से उत्तरी मप्र के हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इस तरह अगले चार से पांच दिन तक मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा। अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के आसार कम है। रात का तापमान ज्यादा नहीं गिरेगा।

मार्च के पहले सप्ताह में गर्मी तेवर नहीं दिखाएगी। दूसरे हफ्ते से इसकी शुरूआत होगी। ये संभावना मौसम वैज्ञानी पीके शाह ने जताई है। उनका कहना है कि दो मार्च को उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसकी वजह से बारिश होने की संभावना है। पहले से बंगाल की खाड़ी में एक पश्चिमी विक्षोभ था है, जो सक्रिय हो गया है। बर्फबारी भी हो रही है जिसकी वजह से ठंडी हवा चल रही है।

भोपाल में सोमवार को सुबह से तेज हवा चली है। जिसकी गति 18 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा थी। जिसकी वजह से अधिकतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस रहा है जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। रात का तापमान 15.0 डिग्री सेल्सियस रहा है जो सामान्य से एक डिग्री अधिक था। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भी ठंडी हवा चलने का दौर जारी था।। जिसके कारण दिन के तापमान में गिरावट दर्ज हुई है।

Show More

Related Articles

Back to top button