HOMEविदेश

बांग्लादेश में फिर हुआ हिंदू मंदिर पर हमला, 200 से अधिक लोगों ने की मंदिर में लूटपाट

200 से अधिक लोगों ने की मंदिर में लूटपाट

बांग्लादेश की सरकार के हिंदू अल्पसंख्यकों की रक्षा के तमाम वादों की पोल एक बार फिर से खुली है. बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक मंदिर को गुरुवार रात कट्टरपंथियों ने निशाना बनाया है. कट्टरपंथियों ने मंदिर में तोड़फोड़ की और लूटपाट की. इस दौरान कई लोगों के जख्मी होने की भी खबर है.

इस्कॉन मंदिर को बनाया निशाना

जानकारी के मुताबिक, हाजी शफीउल्लाह के नेतृत्व में 200 से अधिक लोगों ने कल शाम करीब 7 बजे ढाका के वारी में 222 लाल मोहन साहा स्ट्रीट पर इस्कॉन राधाकांत मंदिर पर हमला किया, तोड़फोड़ की और लूटपाट की. इस हमले में कई हिंदू लोग जख्मी हो गए.

पहले भी हो चुके हैं मंदिरों पर हमले

बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमले का ये पहला मामला नहीं है. पिछले साल ही नवरात्रि के दौरान कुछ दुर्गा पूजा पंडालों पर हमले किए गए थे. इस दौरान कई मंदिरों पर भी हमले हुए थे. इस हिंसा में 2 हिंदुओं समेत 7 लोगों की मौत हुई थी. तब भी ढाका स्थित इस्कॉन मंदिर पर हमला हुआ था.

9 साल में 4000 बार हुए हमले

बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था एकेएस की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 9 साल के भीतर बांग्लादेश में हिंदुओं के ऊपर लगभग 4000 बार हमले हुए. इनमें से तो 1678 केवल धार्मिक मामले थे. इसके अलावा अन्य अत्याचार की घटनाएं भी सामने आईं.

Show More

Related Articles

Back to top button