HOMEMADHYAPRADESH

डॉक्यूमेंट सत्यापन की फिर टेंशन, नवनियुक्त शिक्षकों का पुनः सत्यापन, कई शिक्षकों ने इस्तीफे दिए

माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती लंबे संघर्ष के बाद पूरी हुई लेकिन झंझट अभी भी जारी है

भोपाल। डॉक्यूमेंट सत्यापन की फिर टेंशन? जी हां मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग अंतर्गत माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती लंबे संघर्ष के बाद पूरी हुई लेकिन झंझट अभी भी जारी है। लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त ने नियुक्त हो चुके शिक्षकों के डॉक्यूमेंट दोबारा वेरीफाइड करने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा कई शिक्षकों ने स्कूल ज्वाइन करने के बाद इस्तीफा दे दिया।

नवनियुक्त शिक्षकों के दस्तावेजों का फिर से सत्यापन

मध्य प्रदेश के कुछ जिला शिक्षा अधिकारियों ने आदेश जारी किए हैं। हाल ही में नियुक्ति प्राप्त करके स्कूलों में पढ़ा रहे नवनियुक्त शिक्षकों को मूल दस्तावेजों के साथ सत्यापन के लिए जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान इस के आदेश दिए हैं।

मध्यप्रदेश में कई नवनियुक्त शिक्षकों ने इस्तीफे दिए

लंबी लड़ाई के बाद नियुक्ति प्राप्त कर चुके कई नवनियुक्त शिक्षकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिए हैं। इसके पीछे कई कारण है। कुछ शिक्षकों को इस नियुक्ति के बाद दूसरी जगह ज्यादा अच्छी नियुक्ति मिल गई। कुछ शिक्षक स्कूल शिक्षा विभाग छोड़कर आदिम जाति कल्याण विभाग में ज्वाइन करना चाहते हैं, जबकि कुछ शिक्षकों को सर्विस पॉलिसी अच्छी नहीं लगी। लोक शिक्षण संचालनालय ने आदेश जारी किया है कि ऐसे शिक्षकों का वेतन भुगतान न किया जाए।
Show More

Related Articles

Back to top button